राजीव शुक्ला होंगे BCCI के नए उपाध्यक्ष, सर्वसम्मति से लिया गया फैसला

Rajiv Shukla to be new chairman of BCCI : नई दिल्ली। राज्यसभा के पूर्व सांसद राजीव शुक्ला ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ एक और कार्यकाल तय किया है क्योंकि वह बोर्ड के उपाध्यक्ष बनने के लिए तैयार हैं। बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में अनुभवी प्रशासक और राजनेता की नियुक्ति का निर्णय बोर्ड के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया। शुक्ला भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रशासक के रूप में काम करने के लिए कोई अजनबी नहीं हैं। पहले, उन्होंने एन श्रीनिवासन के शासन के दौरान बीसीसीआई के उपाध्यक्ष के रूप में काम किया था। वह आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (GC) के अध्यक्ष भी थे और भारतीय टीम के प्रबंधक के रूप में भी कार्य किया। शुक्ला ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव के रूप में भी कार्य किया।

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनका नाम डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली द्वारा प्रस्तावित किया गया है और दूसरा उत्तराखंड के माहिम वर्मा द्वारा प्रस्तावित किया गया है, जिन्होंने इस वर्ष के शुरू में पद खाली कर दिया था। एक बार वर्मा ने बीसीसीआई के उपाध्यक्ष पद को खाली कर दिया था, शुक्ला की बहाली हमेशा कार्डों पर होती थी। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि शुक्ला को कूलिंग-ऑफ अवधि के लिए जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि आईपीएल के अध्यक्ष पद के लिए कार्यकाल के रूप में नहीं माना जाता है। वह 24 दिसंबर को अहमदाबाद में बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के दौरान आधिकारिक रूप से चुने जाएंगे।

एबी डिविलियर्स से पहले, इन 3 खिलाड़ियों ने खेलना शुरू किए थे अजीब शॉटएबी डिविलियर्स से पहले, इन 3 खिलाड़ियों ने खेलना शुरू किए थे अजीब शॉट

बृजेश पटेल फिर से चुने गए
एक अन्य विकास में, पूर्व भारतीय खिलाड़ी बृजेश पटेल को आईपीएल जीसी के अध्यक्ष के रूप में जारी रखने की तैयारी है। उनके साथ, खैरुल मजूमदार को भी आईपीएल जीसी में फिर से चुना गया है। गुरुवार को बीसीसीआई की आगामी एजीएम से आगे दो जीसी पदों के लिए नामांकन जमा करने की समय सीमा थी। पटेल और मजूमदार दोनों ही ऐसे थे जिन्होंने दोनों पदों के लिए आवेदन किया था।

एक राज्य इकाई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "इस समय, कोई भी इकाई कोई चुनाव नहीं चाहती है। यह हमेशा सर्वसम्मत विकल्प बनने जा रहा था। पटेल का फिर से चुनाव TNCA के शीर्ष बॉस आरएस रामास्वामी द्वारा प्रस्तावित किया गया था और केरल के श्रीजित नायर ने उनका नाम लिया था।" इस बीच, देश में क्रिकेट को फिर से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जब बीसीसीआई एजीएम इस साल होगा। बीसीसीआई ने पहले ही घोषणा कर दी है कि घरेलू सीज़न में देरी होगी। जबकि इस साल रणजी ट्रॉफी होने की संभावना नहीं है, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 10 से 31 जनवरी तक खेली जाएगी। महामारी के कारण मार्च से देश में कोई हाई प्रोफाइल क्रिकेट नहीं हुआ है।

भारत लाैटना कोहली का निजी मामला, चर्चा करने की जरूरत नहीं है : साैरव गांगुलीभारत लाैटना कोहली का निजी मामला, चर्चा करने की जरूरत नहीं है : साैरव गांगुली

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 18, 2020, 13:45 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X