रमीज राजा बने PCB के चेयरमैन, तीन साल का होगा कार्यकाल

Rameez Raja is all set to replace Ehsan Mani to become the new President of PCB | वनइंडिया हिन्दी

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा सोमवार को सर्वसम्मति से और निर्विरोध चुने जाने के बाद तीन साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष बने। 1984 से 1997 तक पाकिस्तान के लिए 250 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले राजा एहसान मनी की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले महीने अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया था। राजा ने पीसीबी के मुख्य कार्यकारी के रूप में भी काम किया, लेकिन जब उन्होंने कमेंट्री की और "पाकिस्तान की आवाज" बन गए, तो उन्होंने अपना नाम और स्थापित कर लिया।

59 वर्षीय राजा, जिनके बड़े भाई वसीम ने भी टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, क्रिकेट बोर्ड का नेतृत्व करने वाले पाकिस्तान के एकमात्र चौथे पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। अब्दुल हफीज कारदार, जावेद बुर्की और एजाज बट अन्य हैं। पीसीबी चुनाव आयुक्त, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक में रमीज राजा को सर्वसम्मति से और तीन साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 36 वें अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

खान ने राजा के नाम को शॉर्टलिस्ट किया था, जब एहसान मनी ने पिछले महीने तीन साल का कार्यकाल समाप्त होने पर एक अल्पकालिक विस्तार को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। राजा ने पीसीबी के एक बयान में कहा, "मेरा एक मुख्य फोकस पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम को उसी संस्कृति, मानसिकता, रवैये और दृष्टिकोण को पेश करने में मदद करना होगा, जिसने कभी पाकिस्तान को सबसे अधिक क्रिकेट खेलने वाले देशों में से एक बना दिया था। जाहिर है, एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में, मेरी दूसरी प्राथमिकता हमारे अतीत और वर्तमान क्रिकेटरों के कल्याण को देखना होगा।

यह भी पढ़ें- गाैतम गंभीर बोले- हमने इसका सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा, लगा सकता है 2-3 शतक

राजा ने कहा, "खेल हमेशा क्रिकेटरों के बारे में रहा है और रहेगा और इसलिए, वे अपने मूल संस्थान से अधिक मान्यता और सम्मान के पात्र हैं।" पिछले हफ्ते, पीसीबी ने घोषणा की कि मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने ट्वेंटी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम की घोषणा के तुरंत बाद अपनी-अपनी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 13, 2021, 14:59 [IST]
Other articles published on Sep 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X