रमीज राजा PCB के चीफ बनने की रेस में शामिल, ले सकते हैं एहसान मनी की जगह

कराची : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंटेटर रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख के रूप में एहसान मनी से बागडोर संभालने के लिए रेस में सबसे आगे शामिल हैं। मणि का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख के रूप में तीन साल का कार्यकाल 18 सितंबर, 2021 को समाप्त हो रहा है। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि मणि के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होना उन्हें मुश्किल पैदा कर रहा है। हालांकि, अंतिम फैसला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा लिया जाएगा, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक भी हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी अगले कुछ दिनों में प्रतिष्ठित पद के लिए पीसीबी के गवर्निंग बोर्ड को दो नामों की सिफारिश करेगा। एहसान मनी और असद अली खान पीसीबी गवर्निंग बोर्ड में प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि हैं। मणि के संभावित उत्तराधिकारी राजा, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, जो 1992 के विश्व कप विजेता समूह का भी हिस्सा थे, शीर्ष पद के मानदंडों को पूरा करते हैं।

59 वर्षीय राजा ने 57 टेस्ट और 198 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, क्रमशः 2833 और 5841 रन बनाए, और 1987 और 1992 के विश्व कप सहित 80 और 90 के दशक की शुरुआत में टीम के प्रमुख सदस्य थे।

क्या कोच बनना चाहते हैं इरफान पठान, खुद बताया क्या है 'प्लान'क्या कोच बनना चाहते हैं इरफान पठान, खुद बताया क्या है 'प्लान'

Kamran Akmal feels Ramiz Raja becoming PCB Chairman will Benefit Pakistan Players | वनइंडिया हिंदी

एहसान मणि ने पहले अपने इस्तीफे के बारे में रिपोर्टों को खारिज कर दिया था
मणि, जिन्होंने 1989और 1996 के विश्व कप के दौरान सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में सेवा करने से पहले 1996 से 1999 तक आईसीसी में पीसीबी का प्रतिनिधित्व किया है, ने पहले पीएम इमरान खान को पीसीबी प्रमुख के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने की खबरों को खारिज कर दिया था।

पूर्व टेस्ट विकेटकीपर राशिद लतीफ के ट्वीट से संबंधित एक सवाल का जवाब देते हुए मणि ने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंपने के बारे में जवाब दिया था, "खबर राशिद लतीफ द्वारा बनाई गई है।" बाद में पीसीबी निदेशक मीडिया सामी बर्नी ने भी स्पष्ट किया कि इस तरह की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। नजम सेठी की जगह, तीन साल की अवधि के लिए पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा पद के लिए निर्विरोध चुने जाने से पहले, उन्हें अगस्त 2018 में इमरान खान द्वारा पीसीबी अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 21, 2021, 19:33 [IST]
Other articles published on Aug 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X