रमीज राजा PCB के नए अध्यक्ष बनने को हैं तैयार, इमरान खान को बताया 'प्लान'

नई दिल्ली। रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं, जो एहसान मणि की जगह लेंगे। मणि ने कार्यालय में अपने तीन साल की सेवा के बाद गुरुवार को पद छोड़ दिया।

मणि, जिन्हें 2018 में इमरान खान द्वारा नामित किया गया था, पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा निर्विरोध चुने जाने से पहले, उनके तीन साल के कार्यकाल 25 अगस्त को समाप्त होने के बाद 2022 तक विस्तार दिया जाना था, हालांकि, उन्होंने पुष्टि की कि उन्होंने बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अब और बने रहने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक-इन-चीफ भी हैं - ने अपने पूर्व साथी राजा को पद संभालने के लिए हरी झंडी दिखाने के बाद यह निर्णय लिया।

रमीज और मणि दोनों ने सोमवार (23 अगस्त) दोपहर को प्रधानमंत्री से मुलाकात की, जिसके बाद रमीज ने कहा, 'मैंने उन्हें (इमरान खान को) अपनी योजनाएं दी हैं। वह फोन करेंगे और पीएम कार्यालय से सुनने के लिए इंतजार करने का फैसला किया। आखिरकार तीन दिन बाद फैसला हुआ।''

बाबर आजम ने चुना अपना आदर्श कप्तान, बनना चाहते हैं उनकी तरहबाबर आजम ने चुना अपना आदर्श कप्तान, बनना चाहते हैं उनकी तरह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राजा, जो पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी थे, ने गुरुवार को कहा, "इसका उद्देश्य पाकिस्तान क्रिकेट जीपीएस को रीसेट करना है और उत्कृष्टता की खोज में होगा।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट को एक नई दिशा की जरूरत है क्योंकि तीनों प्रारूपों में हमारी रैंकिंग से संकेत मिलता है कि हमारा क्रिकेट उस तरह नहीं सुधर रहा है जैसा प्रधानमंत्री चाहते थे।"

रमीज राजा ने कहा, "पाकिस्तान बेहद असंगत रहा है और, निष्पक्ष रहें कि प्रत्येक प्रारूप में रैंकिंग दर्शाती है कि पाकिस्तान टूर्नामेंट के फाइनल में जगह नहीं बना सकता है। उनके पास एकमात्र मौका टी20 प्रारूप में सेमीफाइनल खेलने का है, जबकि वनडे और टेस्ट प्रारूप को देखते हुए उनके लिए पूल स्टेज से आगे जाना मुश्किल है। इसलिए, मैंने उन्हें क्रिकेट के मोर्चे पर चीजों पर अपडेट किया है।'' राजा ने इस सप्ताह की शुरुआत में ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, "हमने एक बड़ी बैठक की और अब यह उनका आह्वान है कि कैसे आगे बढ़ना है।"

जबकि इमरान खान ने राजा को नौकरी के लिए उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में पहचाना है, अंतिम निर्णय पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा किया जाएगा, जिन्हें अध्यक्ष का चुनाव करना है। राजा, जो अब एक प्रसिद्ध कमेंटेटर हैं, ने 57 टेस्ट और 198 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, क्रमशः 2833 और 5841 रन बनाए, और 1987 और 1992 के विश्व कप सहित 80 और 90 के दशक की शुरुआत में टीम के प्रमुख सदस्य थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Thursday, August 26, 2021, 17:02 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X