पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बोला- WTC फाइनल में रोहित शर्मा लगाएगा दोहरा शतक

Ramiz Raja backs Hitman Rohit Sharma to score double hundred in WTC final | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भारत की सलामी जोड़ी को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। भारत 18 जून से 22 जून तक साउथेम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। जहां भारतीय क्रिकेट टीम का मध्यक्रम तय हो चुका है, वहीं टीम प्रबंधन और कप्तान विराट कोहली ओपनिंग साझेदारी को लेकर थोड़ा हिचकिचा सकते हैं।

फिलहाल कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारत के लिए आक्रमण की शुरुआत करेंगे। दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद से खेल के सबसे बड़े प्रारूप में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भविष्यवाणी की है कि रोहित शर्मा फाइनल मुकाबले में दोहरा शतक लगाएंगे। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम प्रबंधन को राय दी कि अगर रोहित के साथ गिल ओपनिंग करने उतरते हैं तो घबराने वाली कोई बात नहीं है।

सुशील उस गैंगस्टर के संपर्क में आया, जिसने करवाई थी BJP नेता की हत्या

रोहित लगाएंगे दोहरा शतक

रोहित लगाएंगे दोहरा शतक

दरअसल, रमीज राजा ने रोहित का समर्थन करते हुए कहा कि क्रीज पर जमने के बाद यह अनुभवी बल्लेबाज दोहरा शतक बना सकता है। उनका यह भी मानना ​​है कि खेल में आक्रामक मानसिकता की आवश्यकता होती है और इस प्रकार शुभमन और रोहित इस भूमिका में पूरी तरह फिट बैठते हैं। राजा ने इंडिया न्यूज के साथ बात करते हुए कहा, "यह जोखिम भरा नहीं है। अगर आपके पास इस तरह की ओपनिंग जोड़ी है तो आपको उनका साथ देना होगा। अगर रोहित शर्मा अटैक करते हैं तो वह आपके लिए दोहरा शतक लगाएंगे।"

रोहित और गिल को स्वाभाविक खेल खेलने की जरूरत

रोहित और गिल को स्वाभाविक खेल खेलने की जरूरत

उन्होंने आगे कहा, "आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, आपको बस वहां जाना है और अपना खेल खेलना है। आक्रामक होना बहुत जरूरी है। भारतीय बल्लेबाज अपना आक्रमण उसी पर आधारित करते हैं क्योंकि उनकी सोच आक्रामक होती है।'' आगे बातचीत में, रमीज ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम को इंग्लैंड की पिचों पर पारी की शुरुआत में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, उनका मानना ​​है कि रोहित और शुभमन को केवल पहले घंटे के लिए बड़े आराम से खेलने की जरूरत है क्योंकि एक बार जब वे परिस्थितियों के अभ्यस्त हो जाते हैं, तो उन्हें बस अपना स्वाभाविक खेल खेलने की जरूरत होती है।''

आधे घंटे तक आराम से खेलना होगा

आधे घंटे तक आराम से खेलना होगा

राजा ने कहा, "अगर यह हाफ वॉली है, तो आपको ड्राइव करने की जरूरत है, चाहे आप इंग्लैंड में खेल रहे हों या भारत में। हां, आपको पहले आधे घंटे के लिए आराम से खेलना होता है, लेकिन उसके बाद एक बार जब आप सेट हो जाते हैं, तो पिछले 100 वर्षों में बल्लेबाजी के मूल सिद्धांत नहीं बदले हैं।" आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित ने अभी तक टीम के लिए 11 टेस्ट मैचों में ओपनिंग की है। इस दौरान उनके बल्ले से 64.37 की शानदार औसत से 1030 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा तीन और शतक उनके नाम हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, June 1, 2021, 15:26 [IST]
Other articles published on Jun 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X