रंगना हेराथ हो सकते हैं बांग्लादेश के नए गेंदबाजी कोच, जानिए कैसा है उनका रिकाॅर्ड

नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रंगना हेराथ बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। इस साल की शुरुआत में कोच के रूप में डेनियल विटोरी का कार्यकाल समाप्त हो गया था। ​​43 वर्षीय हेराथ की 2018 में क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद यह उनकी पहली बड़ी कोचिंग भूमिका होगी। पाकिस्तान के सईद अजमल और भारत के साईराज बहुतुले भी दावेदारी में हैं, लेकिन हेराथ उनसे एक कदम आगे बताए जा रहे हैं।

साथियों से संपर्क करने के लिए सुशील कर रहा था टेलीग्राम ऐप का इस्तेमाल

जानिए कैसा है हैराथ का रिकाॅर्ड

जानिए कैसा है हैराथ का रिकाॅर्ड

श्रीलंका के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 433 विकेट लिए थे। इस बीच उन्होंने 34 मैचों में 5 और 9 मैचों में 10 से अधिक विकेट लिए थे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हेराथ ने 270 मैचों में 1080 विकेट लिए थे। वह 70 बार 5 विकेट लेने में सफल रहे। उन्होंने 71 वनडे में 74 विकेट और 17 टी20 मैचों में 18 विकेट भी लिए। उन्होंने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

जिम्बाब्वे दौरे से पहले चुन लिया जाएगा कोच

जिम्बाब्वे दौरे से पहले चुन लिया जाएगा कोच

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान ने भी कहा कि बल्लेबाजी कोच के भी जल्द ही चुने जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पूर्व कोच जेमी सिडन्स वापसी कर सकते हैं। सिडन्स ने 2007 से 2011 तक उनके मुख्य कोच के रूप में कार्य किया। ईएसपीएन.क्रिकइंफो में खान के हवाले से कहा गया है, "कोविड की अवधि के दौरान कोच ढूंढना मुश्किल है, लेकिन हम जिम्बाब्वे दौरे से पहले एक कोच को साइन करने की कोशिश करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "फिर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड भी आएंगे। इसलिए हम इसे अभी अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। तीन स्पिन गेंदबाजी कोच (उम्मीदवार) एशिया से होंगे यानी कि श्रीलंका, भारत और पाकिस्तान से। हम उनके साथ संवाद करने की कोशिश कर रहे हैं और हो सकता है कि वे कुछ दिनों में पहुंच जाएं। हम अगले दो-तीन दिनों में सीनियर क्रिकेटरों की राय लेंगे, कोचिंग स्टाफ, मुख्य कोच के साथ इस पर चर्चा करेंगे और हमें इसके बारे में और सोचने की जरूरत है। हेराथ बाकी उम्मीदवारों से बेहतर हैं। इसलिए उनके कार्यालय के लिए दौड़ने की संभावना है। "

धोनी से होती है मोर्गन की तुलना, सलमान बट बोले- इसे बहुत सीखने की जरूरत है

विटोरी में अब दिलचस्पी नहीं

विटोरी में अब दिलचस्पी नहीं

बोर्ड यह कहने में भी स्पष्ट था कि वह विटोरी में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। महामारी के कारण, विटोरी केवल तभी उपलब्ध हो सका जब बांग्लादेश ने टी20ई और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किया। खान ने कहा, "मौजूदा परिस्थितियों में विटोरी से काम लेना मुश्किल होगा। इसलिए, हम उसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।'' बांग्लादेश ने हाल ही में मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली। तमीम इकबाल एंड कंपनी ने 2-1 से श्रृंखला जीती और सुपर लीग अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 2, 2021, 13:37 [IST]
Other articles published on Jun 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X