युवराज सिंह की जगह पर पेश हुई 'अनमोल' दावेदारी, ठोंक दिया दोहरा शतक

Posted By:

नई दिल्ली। भारत के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं। भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे युवराज सिंह के बारे में खबरें आईं थी कि वह रणजी में खेल सकते हैं। लेकिन पंजाब के इस दिग्गज खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी सीजन 2017-18 के शुरुआती मैचों में न खेलने का फैसला किया।

Ranji Trophy 2017: Anmolpreet Singh Scored double century against chhattisgarh
19 साल के हैं अनमोलप्रीत सिंह

19 साल के हैं अनमोलप्रीत सिंह

हालांकि पंजाब की टीम को युवी की कमी कम ही खली होगी। क्योंकि पंजाब रणजी टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान जीवनजोत सिंह ने एक ऐसे युवा बल्लेबाज को युवी जगह मौका दिया है जो रनों का अंबार लगाता जा रहा है। 6 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मैच के पहले 19 साल के क्रिकेटर अनमोलप्रीत सिंह को टीम में शामिल करने का फैसला लिया गया।

अनमोलप्रीत तीसरे मैच में और भी आक्रामक हो गए

अनमोलप्रीत तीसरे मैच में और भी आक्रामक हो गए

अनमोलप्रीत ने 6 अक्टूबर 2017 को हिमाचल के खिलाफ पहले मैच के साथ ही अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया और उन्होंने पहले ही मैच में 50 रनों की पारी खेली। इस शानदार और समझदारी भरी पारी की बदौलत उन्हें फिर से दूसरे मैच में मौका दिया गया। गोवा के खिलाफ 24 अक्टूबर से शुरू हुए इस मैच में अनमोलप्रीत ने शानदार शतक जमा दिया। 19 साल के अनमोलप्रीत तीसरे मैच में और भी आक्रामक हो गए।

262 गेंदो में 267 रन ठोंक दिए

262 गेंदो में 267 रन ठोंक दिए

1 नवंबर से छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच के तीसरे ही दिन अनमोल ने दोहरा शतक जड़ा दिया। दिलचस्प बात ये रही कि उन्होंने 262 गेंदो में 267 रन ठोंक दिए जिसमें 28 चौके और 4 छक्के शामिल थे। बता दें कि ओनमोल जिस नंबर पर बल्लेबाजी के करने के लिए आए वो किसी और का नंबर नहीं बल्कि युवराज सिंह का नंबर था। जी हां, दरअसल अनमोल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। ये वही बैटिंग पोजीशन हैं जहां युवराज सिंह पंजाब के लिए खेलते हैं। अनमोलप्रीत ने अबतक 3 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिनमें वह दो शतक लगा चुके हैं। वहीं उनका औसत 143.33 का है।

Story first published: Saturday, November 4, 2017, 20:40 [IST]
Other articles published on Nov 4, 2017
Please Wait while comments are loading...