रणजी ट्रॉफी फाइनल: रजनीश गुरबानी ने रचा इतिहास, हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने

Posted By:
Ranji trophy final: rajneesh gurbani becomes 2nd bowler to take hat trick in finals

नई दिल्ली। विदर्भ से तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी है। दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल में रजनीश गुरबानी ने सबसे पहले गुरुबानी ने 101वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विकास मिश्रा को बोल्ड किया, इसके बाद अगली ही गेंद पर नवदीप सैनी भी बोल्ड आउट हुए।

103वें ओवर में जब रजनीश वापस आए तो पहली ही गेंद पर उन्होंने 150 के करीब पहुंच रहे ध्रुव शोरे को बोल्ड किया। रजनीश ने तीनों गेंदबाजों को बोल्ड किया है। रजनीश ने 24 ओवर में केवल 59 रन देकर कुल 6 विकेट लिए हैं। रजनीश की घातक गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम 295 पर ऑल आउट हो गई।

बता दें कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल में हैट्रिक लेते ही गुरबानी ने इतिहास रच दिया है। अज तक केवल एक ही गेंदबाज इससे पहले इस कारनामे को अंजाम दे सका है। जी हां, साल 1972-73 में तमिलनाडु के बी कल्याणसुंदरम ने बॉम्बे के खिलाफ फाइनल मैच में हैट्रिक ली थी। अब रजनीश गुरबानी दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने हैट्रिक ली है।

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी रजनीश गुरबानी ने अकेले दम पर विदर्भ को पहली बार फाइनल में पहुंचाया था। रोमांचक मुकाबले में गुरबानी ने 7 विकेट झटके थे। बता दें कि रणजी ट्रॉफी में हैट्रिक लेने वाले ओवरऑल 76वें गेंदबाज बन गए हैं रजनीश गुरबानी।

Story first published: Saturday, December 30, 2017, 12:22 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2017
Please Wait while comments are loading...