36 की उम्र में 26 के खिलाड़‍ियों को मात दे सकते हैं धोनी: शास्त्री

Posted By:
MS Dhoni gives tough challenge to youth cricketers, says Ravi Shastri | वनइंडिया हिंदी
36 की उम्र में 26 के खिलाड़‍ियों को मात दे सकते हैं धोनी: शास्त्री

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की पिछले काफी समय से बल्लेबाजी को लेकर ओलोचना हो रही है। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने तो धोनी को संन्यास लेने की सलाह दे डाली हालांकि इस बीच मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली से लेकर कोच रवि शास्त्री तक ने धोनी की जमकर तारीफें की हैं।

एक बार फिर से शास्त्री ने धोनी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम के लिए बेहद जरूरी खिलाड़ी हैं। वह अभी भी अपने से 10 साल जूनियर खिलाड़ियों से अधिक फिट और चुस्त हैं।

धोनी की आलोचना करने वालों को शास्त्री ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि धोनी में खामियां तलाशने की बजाय आलोचकों को अपने करियर का विश्लेषण करना चाहिए। शास्त्री ने आगे कहा कि- "हम मूर्ख नहीं हैं, जो उन्हें (धोनी) टीम में रखना चाहते हैं। मैं पिछले 30- 40 साल से यह खेल देख रहा हूं। विराट भी एक दशक से टीम का हिस्सा है। हमें पता है कि इस उम्र में भी धोनी 26 साल के खिलाड़ियों पर भारी है। जो लोग आलोचना कर रहे हैं, वे भूल गए हैं कि उन्होंने भी क्रिकेट खेला है।"

बता दें कि शास्त्री से पहले मुख्य चयनकर्ता एमएके प्रसाद ने भी कहा था कि धोनी की जगह अभी कोई नहीं ले सकता। उन्होंने ये भी कहा था कि युवा खिलाड़ियों में कोई भी उनके समकक्ष नहीं है।

शास्त्री ने ये भी कहा कि जो लोग धोनी की ओलोचना करते हैं वे खुद को आइने में देखें। 36 बरस की उम्र में धोनी तेजी से भागते हैं जबिक आलोचना करने वाले इस उम्र तक दो रन भी नहीं भाग पाते थे। जब तक वे दो रन लेते, धोनी तीन रन भाग लेते हैं। शास्त्री ने ये भी कहा कि धोनी भारत ही नहीं बल्कि दुनिा के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विकेटकीपर हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, December 26, 2017, 11:02 [IST]
Other articles published on Dec 26, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट