'वे आपको गोली मार देंगे, तुरंत जीतना होगा', रवि शास्त्री छोड़ेंगे कोच का पद

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम को ऊंचाईयों तक ले जाने के लिए अहम भूमिका निभाई। उनके नेतृत्व में टीम ने विदेशी दाैरों पर खूब डंका बजाया। हालांकि टीम कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई। शास्त्री को उम्मीद है कि टीम अब आईसीसी टी20 विश्व कप जीतेगी। शास्त्री ने यह भी संकेत दिए हैं कि टी20 विश्व कप के बाद कोच का पद संभालने के लिए तैयार नहीं हैं। शास्त्री ने अंग्रेजी अखबार द गार्जियन को दिए इंटरव्यू के दाैरान अपने कोचिंग करियर को लेकर बातें कीं और बताया कि भारत में कोई शॉर्टकट नहीं है और कोच का पद संभालना आसान नहीं है। साथ ही शास्त्री ने साफ किया कि वो कोच का पद छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें- कोहली VS रोहित : दोनों दिग्गजों में से कौन है बेहतर IPL बल्लेबाज, देखें आंकड़े

वे आपको गोली मार देंगे

वे आपको गोली मार देंगे

भारत में क्रिकेट के प्रति क्रेज है। कई प्रशंसक चाहते थे कि इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्ट टेस्ट होना चाहिए था जिसे कोरोना के कारण टाला गया। उसी पर बोलते हुए शास्त्री ने कहा, "कोविड है या नहीं, उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है। वे चाहते हैं कि आप जीतें, और रन बनाएं। आप जानते हैं कि भारत का कोच होना ब्राजील या इंग्लैंड का फुटबॉल कोच होने जैसा है। यह बंदूक हमेशा आपकी ओर इशारा करती है। आपके पास छह बेहतरीन महीने हो सकते हैं और अगर फिर आप 36 रन बनाकर आउट हो जाते हैं और वे आपको गोली मार देंगे। तो आपको तुरंत जीतना होगा। नहीं तो वे तुम में खा लेंगे, ठीक है। तुम्हें मेरी तरह एक खाल चाहिए, बिल्कुल चमड़े की तरह, इसलिए मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।"

कोच का पद छोड़ने की भी बात कही

कोच का पद छोड़ने की भी बात कही

इसके आगे बात करते हुए शास्त्री ने आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद कोच का पद छोड़ने की भी बात कही। उन्होंने खुशी जताई कि वह बतौर कोच जो कुछ हासिल करना चाहते थे उसमें कामयाब रहे। शास्त्री ने कहा, "मैं ऐसा इसलिए मानता हूं क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था। नंबर 1 के रूप में पांच साल [इन टेस्ट क्रिकेट], ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीतने के लिए, इंग्लैंड में जीतने के लिए। मैंने इस गर्मी की शुरुआत में माइकल एथरटन से बात की और कहा कि मेरे लिए यह अंतिम है - ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना और कोविड के समय में इंग्लैंड में जीत हासिल करना। हम इंग्लैंड को 2-1 से पीछे करते हैं और जिस तरह से हम लॉर्ड्स और ओवल में खेले थे विशेष था।''

T20 विश्व कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी

T20 विश्व कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी

शास्त्री ने आगे कहा, "हमने दुनिया के हर देश को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके अपने घर में हराया है। अगर हम T20 विश्व कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी। इससे ज्यादा कुछ नहीं है। मैं एक बात पर विश्वास करता हूं - कभी भी अपने स्वागत के आगे न रुकें। और मैं कहूंगा कि, मैं जो हासिल करना चाहता था, उसके संदर्भ में मैंने बहुत कुछ हासिल किया है। यह क्रिकेट में मेरे चार दशकों का सबसे संतोषजनक क्षण है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Saturday, September 18, 2021, 12:34 [IST]
Other articles published on Sep 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X