इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से भी बाहर हुए रविंद्र जडेजा

नई दिल्लीः सीनियर इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, जिन्होंने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपने बाएं हाथ का अंगूठा तुड़वा लिया, को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में पहले दो मैचों से बाहर कर दिया गया है।

मिशेल स्टार्क की एक छोटी गेंद के बाद जडेजा ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं थे, उन्हें तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता थी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, "रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हैं। उन्हें दोबारा मैच कराने और रिहैब पूरा करने के लिए न्यूनतम 4-6 सप्ताह की जरूरत होगी।"

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 5 फरवरी से चेन्नई में एक डबल हेडर के साथ शुरू होती है।

'हमारे खेल में भेदभाव के लिए जगह नहीं'- मोहम्मद सिराज के खिलाफ नस्लीय मामले पर ICC सख्त

बाएं हाथ के क्रिकेटर, जिन्होंने 28 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और पहली पारी में चार विकेट लिए, वे दर्द निवारक इंजेक्शन ले सकते हैं और खेल के अंतिम दिन एससीजी में बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं क्योंकि भारत टेस्ट को बचाना चाहता है।

उन्होंने कहा, "अगर टेस्ट को बचाने के लिए इंजेक्शन के साथ जरूरत पड़ती है तो वह बल्लेबाजी कर सकता है।"

ऋषभ पंत, जो कोहनी का दर्द झेल रहे थे , वे भी जरूरत पड़ने पर बैटिंग करेंगे, वरिष्ठ खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने पुष्टि की।

भारत ने सीनियर पेसर उमेश यादव और मोहम्मद शमी के साथ चल रही श्रृंखला में चोटों का एक बड़ा झटका दिया है। मेलबर्न में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाज के एल राहुल ने भी अपनी बाईं कलाई को चोटिल कर लिया था।

रिद्धिमान साहा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में रिषभ पंत की जगह कीपिंग की। जडेजा और पंत दोनों को स्कैन के लिए ले जाया गया, लेकिन सौभाग्य से भारत के लिए, विकेटकीपर की चोट जडेजा की तरह गंभीर नहीं है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 10, 2021, 16:20 [IST]
Other articles published on Jan 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X