इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja ruled out of test series vs england नई दिल्लीः जैसा कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ घर पर बड़ी श्रृंखला की तैयारी शुरू करने की योजना बनाई है, उन्हें एक बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। पहला टेस्ट 5 फरवरी से शुरू होगा। चोटिल होने के बाद सौराष्ट्र के खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान भारत वापस भेज दिया गया था।

सिडनी में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में, मिशेल स्टार्क की एक शॉर्ट गेंद का सामना करते हुए उनके बाएं हाथ में चोट लग गई थी। गेंद ने उसके हाथ पर काफी जोरदार प्रहार किया और उसका बायां अंगूठा तोड़ दिया। वह उस मैच में आगे भाग नहीं ले सकते थे, लेकिन भारत उनकी सेवाओं के बिना भी ड्रा करने में कामयाब रहा। वह गाबा में अंतिम टेस्ट में चूक गए थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट श्रृंखला से चूक जाएंगे।

6 बॉल खेलना, फिर अगली 6 पर ब्रेक- विहारी ने बताया कैसे की बेपनाह दर्द से 4 घंटों तक लड़ाई

ठीक होने के लिए रवींद्र जडेजा को कम से कम छह सप्ताह का समय चाहिए

वह ऑस्ट्रेलिया में सर्जरी से गुजरा थे, लेकिन चोट से उबरने के लिए कम से कम छह सप्ताह का समय चाहिए। मैदान पर वापस आने के लिए उसे उचित आराम और रिहैब की आवश्यकता होगी। BCCI के एक अधिकारी ने खुलासा किया है कि कोई भी कॉल नहीं किया गया है कि वह T20I और ODI के लिए टीम में लौटेगे या नहीं।

उन्होंने कहा, 'वह टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से अधिक का समय लगेगा। चयनकर्ता बाद में फैसला करेंगे, कि उन्हें छोटे प्रारूपों के लिए टीम में शामिल किया जाए या नहीं, "बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा था। उनका रिहैब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में होगा।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी 20 आई और तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं। पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे, जबकि अन्य दो अहमदाबाद के न्यू सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे। अहमदाबाद पूरी पांच मैचों की टी 20 सीरीज की भी मेजबानी करेगा जबकि तीन एकदिवसीय मैचों के लिए जगह पुणे में होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 21, 2021, 13:17 [IST]
Other articles published on Jan 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X