रिकी पोंटिंग हुए धोनी के दीवाने, कहा- महान फिनिशर के रूप में याद किया जाएगा

IPL 2021 DC vs CSK Qualifier 1: Ricky Ponting ने की MS Dhoni की तारीफ, क्या कहा | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी की उम्र भले ही 40 साल हो गई हो, लेकिन उनकी कप्तानी का तोड़ अभी भी नहीं है। आईपीएल 2021 में उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाकर यह साबित कर दिया है। धोनी ने रविवार को क्वालिफायर 1 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 6 गेंदों में नाबाद 18 रन बनाते हुए टीम को आखिरी ओवर में जीत दिला दी। आखिरी ओवर में उन्हें जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, जो धोनी ने बटोर लिए। इसके बाद धोनी की क्रिकेट जगत में खूब प्रशंसा हो रही है। विराट कोहली ने उन्हें दुनिया का बेस्ट फिनिशन बताया तो वहीं अब दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग भी धोनी के दीवाने हो गए।

यह भी पढ़ें- धोनी का धमाका, भावुक हुईं साक्षी, दो बच्चों को भी मिल गया 'गिफ्ट'

धोनी महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं

धोनी महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं

पोंटिंग का मानना है कि धोनी जब संन्यास ले लेंगे तो भी उन्हें खेल के अब तक के सबसे महान फिनिशरों में से एक जाना जाएगा। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में धोनी के पोंटिंग ने कहा, "वह महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। हम डगआउट में बैठे थे और सोच रहे थे कि क्या रवींद्र जडेजा या धोनी आगे आएंगे। मैंने अपना हाथ सीधे ऊपर रखा और कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि धोनी अब मैदान पर आएंगे और खेल को ठंडा करने की कोशिश करेंगे।"

महान फिनिशर के रूप में याद किया जाएगा

महान फिनिशर के रूप में याद किया जाएगा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा, "हमने शायद उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना हमें उसकी जरूरत थी, और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गए, तो फिर आपको उसका नुकसान उठाना पड़ेगा। धोनी ने लंबे समय से किया है। मुझे लगता है कि जब धोनी सेवानिवृत्त होंगे तो उन्हें खेल के अब तक के सबसे महान फिनिशरों में से एक के रूप में याद किया जाएगा।"

पोंटिंग ने कहा कि वह डीसी कप्तान ऋषभ पंत से बात करेंगे कि कगिसो रबाडा की जगह टॉम कुरेन को आखिरी ओवर क्यों साैंपा, जिनके पास अभी एक और ओवर बचा था। हालांकि, पोंटिंग ने कहा कि चर्चा सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा होगी जो परिणाम की परवाह किए बिना हर मैच के बाद होती है और वह कुरेन को गेंद देने के फैसले को समझते हैं कि उन्होंने अंतिम ओवर से पहले कैसे गेंदबाजी की थी। कुरेन ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मोइन अली को आउट किया लेकिन धोनी ने तीन चौके लगा दिए, जिससे मैच खत्म हो गया।

इसलिए पंत ने टाॅम को साैंपी गेंदबाजी

इसलिए पंत ने टाॅम को साैंपी गेंदबाजी

पोंटिंग ने कहा, "मैंने अभी तक कप्तान से यह नहीं पूछा है। वे कॉल मैदान पर की जाती हैं। टॉम ने इससे पहले वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की थी और अच्छा काम किया था, इसलिए यह कप्तान के बीच में से बाहर होने की भावना के नीचे है। ऋषभ ने स्पष्ट रूप से सोचा था कि टॉम उस आखिरी ओवर को फेंकने के लिए सही आदमी था जिस तरह से उसने खेल में गेंदबाजी की थी। इसने हमारे लिए भुगतान नहीं किया, यह टॉम के लिए एक अच्छी सीखने की प्रक्रिया होगी कि वह उस आखिरी ओवर को निकलाने के लिए बेहतर तरीके से कैसे काम कर सकता है।''

उन्होंने कहा, "हम खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे और निश्चित रूप से कप्तान के साथ सभी युक्तियों के बारे में बातचीत करेंगे क्योंकि हम आम तौर पर यही करते हैं। जीत, हार या ड्रा, हम मैदान पर हमने जो किया है उसमें बहुत गहराई से चर्चा करते हैं और देखते हैं कि क्या हम आम तौर पर ऐसा करते हैं। कुछ चीजें हैं जिसे हम सुधार सकते हैं।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 15 - October 24 2021, 03:30 PM
श्रीलंका
बांग्लादेश
Predict Now

Story first published: Monday, October 11, 2021, 11:58 [IST]
Other articles published on Oct 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X