स्मिथ-वार्नर के बैन पर बोले सचिन, 'सही फैसला ले लिया गया है'

Posted By:
Sachin Tendulkar justifies ban on Steve Smith, David Warner | वनइंडिया हिंदी
Right decision has been taken: Sachin Tendulkar on Smith, Warner ban

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल के लिए बैन लगाए जाने पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुकर ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल ट्विटर पर जहां एक तरफ ज्यादातर क्रिकेट दिग्गज स्मिथ और वार्नर पर लगाए गए बैन को ज्यादा बता रहे हों तो वहीं दूसरी तरफ सचिन ने इसे सही करार दिया है।

सचिन का मानना है कि क्रिकेट की एकता बना रही। सचिन ने बैन को सही ठहराते हुए कहा है कि क्रिकेट की अखंडता को बनाए रखने के लिए सही फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाए गए बैन के बाद वार्नर और स्मिथ अब आईपीएल तक में नहीं खेल पाएंगे। सचिन ने कहा है कि एक खिलाड़ी के लिए जीतना महत्वपूर्ण होता है लेकिन वह किस तरह से जीतता है वह अधिक महत्वपूर्ण होता है।

बुधवार को सचिन ने ट्वीट कर कहा कि "क्रिकेट को भद्रजनों के खेल के रूप में जाना जाता है। यह एक ऐसा खेल है जो मुझे विश्वास है कि शुद्धतम रूप में खेला जाना चाहिए। जो भी हुआ है वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन खेल की अखंडता को बनाए रखने के लिए सही निर्णय ले लिया गया है। जीतना महत्वपूर्ण है, लेकिन जिस तरह से आप जीतते हैं वह अधिक महत्वपूर्ण है।"

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए पकड़ा गया। जिसके बाद खुद स्मिथ ने मीडिया के सामने आरोपों को स्वीकार करते हुए ये माना था कि उन्होंने बॉल टेम्परिंग की है। हालांकि अभी स्मिथ और वार्नर के पास बैन को चुनौती देने का अधिकार है।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 29, 2018, 9:26 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट