दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को चुना कप्तान, फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि

IPL 2021: Rishabh Pant to lead DC in IPL, Shreyas Iyer ruled out of season 14 | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के आगामी सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में नामित किया गया है, जो अप्रैल 2021 से शुरू होता है। फ्रैंचाइजी ने मंगलवार को एक बयान के माध्यम से विकास की पुष्टि की।

पंत टूर्नामेंट के 14वें संस्करण के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर के लिए कप्तान के रूप में कदम रखेंगे, जिन्हें हाल ही में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अपने बाएं कंधे में चोट लगी थी।

देखें IPL इतिहास में मुंबई बनाम आरसीबी का 'हेड टू हेड', 9 अप्रैल को होगा मैच

आगे बढ़ने का मिला जबरदस्त अवसर

आगे बढ़ने का मिला जबरदस्त अवसर

डीसी के अध्यक्ष और सह-मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने कहा, "श्रेयस के लिए शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करना चाहूंगा। उनकी अनुपस्थिति में, फ्रैंचाइजी ने सामूहिक रूप से इस साल टीम का नेतृत्व करने के लिए ऋषभ को चुना। जबकि यह दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में आया है, यह उसके लिए आगे बढ़ने का एक जबरदस्त अवसर है। मैं उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं। "

टीम कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी और बल्लेबाजी से इस साल कमी खलेगी, लेकिन हम उन्हें जल्द ही मैदान पर वापस देखने की उम्मीद करते हैं। ऋषभ पंत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। दिल्ली की टीम में एक क्रिकेटर के रूप में उन्होंने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं ऋषभ और टीम को शुभकामनाएं देता हूं। "

पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं

पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं

भारत के विस्फोटक विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले कुछ महीनों से जबरदस्त फॉर्म में हैं। वह पिछले कुछ सत्रों में दिल्ली टीम के नियमित सदस्य भी रहे हैं। वह दिल्ली कैपिटल के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत टीम को कई मैचों में जीत तक पहुंचाया। इसलिए, दिल्ली टीम प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर की जगह पंत को देने का फैसला किया है।

कप्तानी की दौड़ में दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया

कप्तानी की दौड़ में दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में दिल्ली के पास कई दिग्गज खिलाड़ी थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, जो इस सीजन में टीम में शामिल हुए हैं, साथ ही साथ अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, दो प्रमुख दावेदार थे। इसके अलावा, शिखर धवन और आर अश्विन भी दो विकल्प थे।

हालांकि, इन सभी को पीछे छोड़ते हुए अब ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई है। पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही। तो अब सभी को उत्सुकता होगी कि क्या युवा ऋषभ पंत उन्हें इस सीजन में खिताब तक ले जाएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, March 30, 2021, 20:46 [IST]
Other articles published on Mar 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X