धोनी से तुलना पर ऋषभ पंत ने दिया जवाब- मैं अपना अलग नाम बनाना चाहता हूं

Rishabh Pant on comparison with MS Dhoni, says wants to make name of himself| वनइंडिया हिंदी

Rishabh Pant comparison with MS Dhoni नई दिल्लीः भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपनी हीरो वाली पारी के बाद एमएस धोनी के साथ तुलना पर बात की है, उन्होंने कहा कि एक युवा क्रिकेटर के साथ धोनी जैसे लीजेंड की तुलना करना गलत है। पंत गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के सफल दौरे के बाद नई दिल्ली पहुंचने पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मैच जीतने वाले प्रदर्शन के साथ अपने आलोचकों को गलत साबित किया। पहले टेस्ट के लिए ड्रॉप किए जाने के बाद, पंत ने मेलबर्न में टीम की वापसी के बाद तुरंत प्रभाव डाला। पंत ने सिडनी में तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा डर भी दिया, क्योंकि उन्होंने 5 वें दिन एक ड्रॉ मैच से पहले तेज 97 रन बनाए थे।

लेकि यह ब्रिस्बेन था जहां पंत भारत के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में नायक बनकर उभरे। उन्होंने 5वें दिन नाबाद 89 रन बनाकर 328 के कुल रिकॉर्ड टारगेट को चेज कर दिखाया। पंत की तेजतर्रार पारी की बदौलत भारत 1988-89 में सर विवियन रिचर्ड्स की टीम के बाद पहली टीम बन गया, जिसने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में गाबा में हराया था।

हनुमा विहारी ने बताया उनकी SCG पारी के बाद राहुल द्रविड़ ने क्या मैसेज दिया

पंत के मैच जीतने के प्रयासों से उन्हें काफी प्रशंसा मिली है और उनके निडर दृष्टिकोण की तुलना एमएस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट और मार्क बाउचर की तरह की गई है।

पंत ने दिग्गजों के साथ अपनी तुलना पर कहा "जब आप किसी की तुलना एमएस धोनी से करते हैं तो यह आश्चर्यजनक लगता है। मेरे लिए उनकी तुलना करना अच्छा लगता है। लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरी तुलना किसी से की जाए। मैं भारतीय क्रिकेट में अपने लिए एक नाम बनाना चाहता हूं। केवल इसी बात पर मेरा फोकस है क्योंकि एक लीजेंड के साथ किसी युवा की तुलना करना बहुत अच्छा नहीं है," पंत ने नई दिल्ली में रिपोर्ट्स के हवाले से कहा।

पंत अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर विकेटकीपर बल्लेबाज हैं लेकिन युवा खिलाड़ी ने कहा कि वह संख्याओं पर केंद्रित नहीं हैं।

पंत ने कहा, "मुझे अच्छा लग रहा है लेकिन मैं रैंकिंग के बारे में नहीं जानता। मेरा एकमात्र काम भारत के लिए मैच जीतना है।"

पंत को घर पर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले 2 टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा के साथ चुना गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 21, 2021, 15:30 [IST]
Other articles published on Jan 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X