Road Safety World Series: मैदान पर फैन्स को फिर दिखेगी सचिन-सहवाग की जोड़ी, जानें कैसा है मैचों का शेड्यूल

Road Safety World Series 2021 Complete Details of Schedule, Venue, Where to Watch live on TV and streaming: नई दिल्ली। खेल प्रमियों के लिये अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को कभी भी मैदान पर खेलते देखना एक सपने के सच होने जैसा ही है। भारतीय क्रिकेट फैन्स के इसी सपने को सच करने के लिये पिछले साल सुनील गावस्कर ने एक टूर्नामेंट की शुरुआत की जिसमें 5 देशों के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की टीम मैदान पर भिड़ती नजर आती है। अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 2020 में की गई लेकिन कुछ सफल मुकाबलों के बाद कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप ने इस टूर्नामेंट को अपनी चपेट में ले लिया और बाकी मैचों को रद्द करना पड़ गया। इसके बाद फैन्स को उम्मीद नहीं थी कि इसके दूसरे सीजन का आयोजन हो सकेगा या नहीं।

IND vs ENG: सिब्ले को आउट कर इशांत ने हासिल किया खास मुकाम, जहीर खान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

हालांकि सुनील गावस्कर ने साफ कर दिया है कि इस साल भी इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा, जिसका पहला मैच 2 मार्च को खेला जायेगा और इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 21 मार्च को खेला जायेगा। आयोजकों ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस साल भी टूर्नामेंट सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन तो हिस्सा लेंगे ही तो वहीं इस बार बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी खेलती नजर आयेंगी।

IND vs ENG: मोटेरा में 20 साल बाद टॉस हारा भारत, इंग्लैंड से है खास कनेक्शन देखें रिकॉर्ड

जानें कहां खेला जायेगा रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट

जानें कहां खेला जायेगा रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट

उल्लेखनीय है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सीजन 11 मैचों के बाद रोकना पड़ गया था। वहीं आयोजकों ने साफ किया है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन के सभी मैच रायपुर में नवनिर्मित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किये जायेंगे जिसमें एक बार में 65 हजार दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों के प्रति जागरुकता फैलाना है। नये सीजन में इंग्लैंड लीजेंडस और बांग्लादेश लीजेंडस की 2 टीमें हिस्सा लेती हुई नजर आयेंगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया लेजेंडस की टीम ने कोरोना संक्रमण से संबंधित नियमों के चलते इस साल न खेलने का फैसला किया है जिनके रिप्लेसमेंट के रूप में बांग्लादेश लेजेंडस की एंट्री हुई है।

जानें कैसा है टूर्नामेंट का शेड्यूल

जानें कैसा है टूर्नामेंट का शेड्यूल

इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 मार्च को इंडिया लेजेंडस और बांग्लादेश लेजेंडस की टीम के बीच होने वाले पहले मैच के साथ होगा, तो वहीं पर 6 मार्च को श्रीलंका लेजेंडस और वेस्टइंडीज लेजेंडस के बीच दूसरा मैच खेला जायेगा। इंग्लैंड लेजेंडस की टीम अपना पहला मैच 7 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी तो वहीं पर साउथ अफ्रीका की टीम भी अपना पहला मैच 8 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। 9 मार्च को भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से, 10 मार्च को बांग्लादेश का मुकाबला श्रीलंका से, 11 मार्च को इंग्लैंड की टीम का मुकाबला साउथ अफ्रीका से तो 12 मार्च को बांग्लादेश का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ होगा।

भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच 13 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी तो 14 मार्च को श्रीलंका का मुकाबला इंग्लैंड से, 15 मार्च को दक्षिण अफ्रीका की टीम बांग्लादेश से और 16 मार्च को इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा। 17 मार्च को पहला और 18 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जायेगा जबकि फाइनल मैच 21 मार्च को खेला जायेगा।

जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच

जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच

रोडसेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट के सभी मैचों का आयोजन भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से किया जायेगा, जिसके सभी मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स कन्नड़ सिनेमा, एफटीए चैनल रिश्ते सिनेप्लेक्स पर किया जायेगा। वहीं मोबाइल पर जियो टीवी और VOOT एप के जरिये भी लाइव मैच का प्रसारण देखा जा सकता है। वहीं जो फैन्स इन मैचों का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं वह बुक माइ शो की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं और मैदान में पहुंच कर अपने पसंदीदा खिलाड़ी को लाइव एक्शन में देख सकते हैं। फैन्स के लिये टिकट 100 रु से लेकर 1500 रु की कैटेगरी के बीच रखा गया है। वहीं भारतीय टीम के मैचों के लिये टिकटों की न्यूनतम कीमत 500 रु रखी गई है जबकि बाकी मैचों के लिये यह कीमत 100 रु है। टिकटों की बिक्री से होने वाली कमाई का बड़ा हिस्सा लोगों को रोड सेफ्टी के प्रति जागरुक करने के लिये खर्च किया जायेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 24, 2021, 18:09 [IST]
Other articles published on Feb 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X