भारत ने जीता Road Safety World Series का पहला खिताब, श्रीलंका को हराकर बना चैम्पियन

Road Safety World Series 2021 final India legends Won maiden title beat Sri lanka by 14 runs at raipur: नई दिल्ली। सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मैच में भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत हुई जिसमें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों ने जलवा बिखेरा। सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस मैच में 2011 विश्व कप की यादों को ताजा करते हुए श्रीलंका की टीम को एक बार फिर से हराने का काम किया और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम को 14 रनों से हराकर आखिरी मुकाबला जीत लिया और चैम्पियन बन गई।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और युसुफ पठान (62 नाबाद) और युवराज सिंह (60) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर्स में 181 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी।

और पढ़ें: Road Safety World Series: फाइनल में फिर दिखा युवराज का बिग शो, बने टूर्नामेंट के सिक्सर किंग

वहीं रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने अपनी दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया और श्रीलंका के लिये फाइनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सनथ जयसूर्या और तिलकरत्ने दिलशान के बल्ले से एक बार फिर रनों की बरसात नजर आई। श्रीलंका लेजेंडस के लिये इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 62 रनों की साझेदारी की।

भारत के लिये बल्लेबाजी में धमाल मचाने वाले युसुफ पठान ने गेंदबाजी में भी भारत की वापसी कराने का काम किया और पहले तिलकरत्ने दिलशान को नमन ओझा के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को पहला झटका दिया तो वहीं पर 43 रन बनाकर खेल रहे सनथ जयसूर्या का भी विकेट लेकर भारतीय टीम को पूरी तरह से मैच में वापस ला दिया।

और पढ़ें: धोनी या कोहली, साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने बताया किसमें दिखती है अपनी परछाई

युसुफ पठान के अलावा मैच में उनके भाई इरफान पठान ने भी शानदार गेंदबाजी की और चमारा सिल्वा (2), उपुल थारंगा (13) का विकेट लेकर पूरी तरह से बाहर कर दिया। इसके बाद से श्रीलंका की टीम मैच में तेजी से रन बनाने में नाकाम रही, हालांकि जयसिंहे (28) और वीररत्ने (24) ने कुछ अच्छे शॉटस खेलकर टीम को स्कोर के और करीब ले जाने का काम किया।

श्रीलंका की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिये 24 रनों की दरकार थी और सचिन तेंदुलकर ने मुनफ पटेल को गेंद थमाई। मुनफ पटेल की पहली ही गेंद पर जयसिंहे ने छक्का जड़कर मैच में रोमांच ला दिया। पटेल ने दूसरी गेंद पर एक रन दिया जिसके चलते स्ट्राइक कुलसेकरा के पास आ गई। पटेल ने तीसरी गेंद खाली निकाली जिसके चलते श्रीलंका को 3 गेंद में 17 रन की दरकार थी। पटेल ने चौथे गेंद पर एक रन दिया और पांचवी गेंद पर जयसिंहे और आखिरी गेंद पर महरूफ का विकेट लेकर भारत ने श्रीलंका के सभी मौके खत्म कर दिये।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, March 21, 2021, 23:07 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X