Road Safety World Series: फैन्स को मिलेगा 2011 विश्व कप फाइनल का रिकैप, भारत या श्रीलंका किसे मिलेगी जीत

Road Safety World Series 2021 final Match India legends vs Srilanka Legends a recap Match of 2011 World Cup final: नई दिल्ली। सड़क दुर्घटना से जुड़े नियमों के प्रति जागरुकता फैलाये जाने के लिये भारत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया जा रहा है, जिसका फाइनल मैच आज (रविवार) छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित कराया जाना है, जहां पर फैन्स को अपने पुराने और पसंदीदा दिग्गजों को एक साथ खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मैच में इंडिया लेजेंडस और श्रीलंका लेजेंडस के बीच मुकाबला होने के चलते फैन्स को 2011 विश्व कप के फाइनल मैच को दोबारा जीने का मौका मिलेगा।

भले ही इस मैच में भारत के लिये एमएस धोनी नहीं हो लेकिन इस फाइनल में पहुंचने वाली ज्यादातर टीम उस विश्व कप फाइनल मैच का हिस्सा रही है, फिर वो भारत की टीम हो या फिर श्रीलंका की। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मैच में पहुंची दोनों टीमें किसी भी मामले में एक दूसरे से कमजोर नजर नहीं आ रही हैं तो ऐसे में फैन्स को एक बेहद रोमांचक फाइनल मैच देखने को मिल सकता है।

IND vs ENG: वनडे सीरीज के लिये इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, जोफ्रा आर्चर हुए बाहर, देखें लिस्ट

इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को अब तक सिर्फ एक ही बार हार का सामना करना पड़ा है, जहां पर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक मैच में 6 रन से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं पर श्रीलंका की टीम को भारत के खिलाफ एकतरफा हार मिली थी।

हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि श्रीलंका की टीम को यह हार पिछले साल हुए शुरुआती मुकाबलों के दौरान मिली थी। तब से लेकर अब तक श्रीलंका की टीम में काफी बदलाव हो चुके हैं और इस साल यह टीम एक अलग ही रंग में नजर आई है। जहां भारतीय टीम के लिये उसकी गेंदबाजी अभी भी कमजोर कड़ी नजर आती है तो वहीं पर श्रीलंका के लिये उसकी गेंदबाजी बेहद अहम मजबूत पक्ष साबित हो रही है।

IND vs ENG: विराट कोहली पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, ICC लगा सकता है 2 मैचों का बैन, जाने क्यों

श्रीलंका के लिये उपुल थारंगा, तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी से भी योगदान दे रहे हैं जबकि नुवान कुलशेकरा, धमिका प्रसाद और रंगना हेराथ जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम के परखच्चे उड़ा रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के लिये सेमीफाइनल मैच में 218 रन बनाने के बाद मैच को बचाना मुश्किल हो गया था, हालांकि आखिरी ओवर में टीम ने 12 रनों से जीत हासिल करने का काम किया। उम्मीद है कि फैन्स को एक बार फिर 2011 विश्व कप का रोमांचक फाइनल जीने का मौका मिलेगा और अपने दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का रोमांच ही अलग होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 21, 2021, 17:14 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X