Road Safety World Series: सेमीफाइनल में फिर चमके सचिन-सहवाग, वेस्टइंडीज को दिया 219 रनों का लक्ष्य

Road Safety World Series 2021 Semifinal 1 Virender Sehwag Sachin Tendulkar innings helped India legends blasted Innings: नई दिल्ली। सड़क दुर्घटना के तहत लोगों को जागरुक करने के लिये रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल मैच इंडिया लेजेंडस और वेस्टइंडीज लेजेंडस के बीच खेला जा रहा है, जहां पर फैन्स को सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग की मशहूर जोड़ी का कमाल एक बार फिर से देखने को मिला। वेस्टइंडीज की टीम ने इस सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन ब्रायन लारा का यह फैसला उन्हीं पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 218 रन बना दिये हैं और विंडीज को जीत के लिये अब 219 रनों की दरकार है।

भारतीय टीम के लिये सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग की जोड़ी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विस्फोटक शुरुआत दी और महज ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिये। सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 17 गेंदों में 5 चौके एक छक्के लगाकर 35 रन बना डाले और सचिन तेंदुलकर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 42 गेंदों में 6 चौके 3 छक्के लगाते हुए 65 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर भारत के लिये दमदार शुरुआत करते हुए महज 59 गेंदों में 100 रनों का योगदान दिया।

और पढ़ें: माइकल वॉन ने फिर मारा ताना, बोले- बेकार है यह भारतीय टीम, लेकिन ऐसे बन सकती है बेहतर

हालांकि वेस्टइंडीज के लिये टीनो बेस्ट ने वीरेंदर सहवाग को कैच एंड बोल्ड कर पहली सफलता दिलाई तो वहीं पर एडवर्ड्स के हाथों सचिन को कैच आउट कराकर दूसरा झटका दिया। मोहम्मद कैफ ने भी 21 गेंदों में 2 चौके 2 छक्के लगाकर 27 रनों की पारी खेली जिन्हें रस्टिन ने आउट करा वापस पवेलियन भेजा।

भारतीय टीम के लिये युसुफ पठान और युवराज सिंह ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिये अर्धशतकीय साझेदारी की और भारतीय टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया। यह लगातार दूसरी पारी है जहां पर भारतीय टीम ने 200 रनों से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया।

और पढ़ें: IND vs ENG: जोस बटलर का खुलासा, बताया- किन खिलाड़ियों के चलते इंग्लैंड बना नंबर 1

जहां पर युसुफ पठान ने 20 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाने का काम किया तो वहीं पर युवराज सिंह ने 20 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक चौका और 6 छक्के लगाने का काम किया। वेस्टइंडीज की टीम को फाइनल में पहुंचने के लिये 219 रन बनाने होंगे, वहीं पर भारतीय टीम की विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद वेस्टइंडीज की टीम की जीत के आसार कम होते नजर आ रहे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 17, 2021, 20:51 [IST]
Other articles published on Mar 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X