संन्यास के 2 दिन बाद ही युसूफ पठान-विनय कुमार ने लिया मैदान पर लौटने का फैसला, जानें कहां खेलते आयेंगे नजर

Road Safety World Series 2021 Yusuf Pathan R vinay Kumar Comeback for India Legends after 2 days of retirement: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान और तेज गेंदबाज आर विनय कुमार ने हाल ही में शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान करते हुए खेल को अलविदा कह दिया। हालांकि जो फैन्स इन खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना चाहते थे उनेक लिये इन खिलाड़ियों ने एक बार फिर से मैदान पर लौटने का फैसला किया है। भारत में सड़क दुर्घटना से जुड़े नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये 5 मार्च से खेली जाने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन के लिये भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें यह दोनों ही खिलाड़ी खेलते नजर आयेंगे।

उल्लेखनीय है कि यह एक वैश्विक टूर्नामेंट हैं जिसमें इस बार 5 के बजाय 6 देशों के पूर्व क्रिकेटर अपनी-अपनी टीम के साथ खेलते नजर आयेंगे। इस टूर्नामेंट का पहला सीजन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते महज 11 मैच के बाद ही रोक देना बड़ा। हालांकि इस साल उम्मीद है कि पूरा सीजन बायोबबल में सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जायेगा और फैन्स को पहला रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैम्पियन मिलेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, भारत से मेजबानी छीन यूएई में आयोजित होगा टी20 विश्व कप, जाने क्यों

पहले सीजन में भारत, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भिड़ती नजर आई थी, हालांकि इस साल कोरोना के कठिन प्रोटोकॉल को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने न खेलने का फैसला किया है। वहीं पर इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें इस सीजन दो नये दावेदारों के तौर पर खेलती नजर आयेंगी।

भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह की मैदान पर वापसी हो रही है तो वहीं पर पिछले सीजन शानदार अर्धशतक लगाने वाले इरफान पठान इस सीजन नहीं खेलते नजर आयेंगे। भारतीय टीम में य़ुसूफ पठान और विनय कुमार के अलावा नमन ओझा, एस बद्रीनाथ और नोएल डेविड पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनते नजर आयेंगे। 5 मार्च से शुरू हो रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सभी मैचों का आयोजन रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा, जहां पर 50 प्रतिशत दर्शकों के भी आने की छूट है। इस दौरान मैच देखने के इच्छुक फैन्स बुक माई शो से टिकट बुक कर सकते हैं।

Vijay Hazare: सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी ने मचाई धूम, जड़ दिया लिस्ट ए क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक

ऐसी है इंडिया लेजेंड्स की टीम: सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, यूसुफ पठान, नमन ओझा, एस बद्रीनाथ और विनय कुमार।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 28, 2021, 20:27 [IST]
Other articles published on Feb 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X