Road Safety World Series: फाइनल में फिर दिखा युवराज सिंह का जलवा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

Road Safety World Series 2021 Yuvraj Singh become first Cricketer to win All major Tournament in Every Format: नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका लेजेंडस की टीमों के बीच खेले गये रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मैच में फैन्स को एक बार फिर से 2011 विश्व कप के फाइनल मैच की यादें ताजा हो गई। 2011 विश्व कप में जिस तरह से सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग के जल्दी आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर ने पारी को संभालने का काम किया था, कुछ ऐसा ही रविवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मैच में भी देखने को मिला। श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिये वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर जल्दी आउट हो गये थे, लेकिन इसके बाद युसुफ पठान (नाबाद 60) और युवराज सिंह (62) ने पारी को संभालने का काम किया और भारत का स्कोर 181 रनों तक पहुंचा दिया।

जवाब में श्रीलंका की टीम ने सनथ जयसूर्या और तिलकरत्ने दिलशान के दम पर अच्छी शुरुआत की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। भारतीय टीम ने इस मैच में 14 रनों से जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम के लिये इस मैच में युसुफ पठान ने अपनी गेंदबाजी में भी दम दिखाया और 2 विकेट हासिल किये।

और पढ़ें: भारत ने जीता Road Safety World Series का पहला खिताब, श्रीलंका को हराकर बना चैम्पियन

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीतने के बाद युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और यह खास मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं। युवराज सिंह ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान आईसीसी के लगभग सभी बड़े टूर्नामेंट जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं, इसके साथ ही वह लीग स्तर पर खेले जाने वाले हर प्रारूप की अहम लीग को जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं, जो कि उन्हें दुनिया का पहला खिलाड़ी बनाती है जिसने क्रिकेट के हर प्रारूप में अहम टूर्नामेंट जीता है।

युवराज सिंह ने अपने करियर के दौरान अंडर-19 वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप, आईपीएल ट्रॉफी, चैम्पियंस ट्रॉफी, टी-10 लीग, खिताब जीते थे। लेकिन अब उनके खाते में पहली बार आयोजित हुए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब भी जुड़ गया है। युवराज सिंह के अलावा युसुफ पठान ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

और पढ़ें: Road Safety World Series: फाइनल में फिर दिखा युवराज का बिग शो, बने टूर्नामेंट के सिक्सर किंग

युसुफ पठान किसी टी20 लीग के इनॉग्रल सीजन के फाइनल मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने और टीम को खिताब जिताने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। युसुफ पठान ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में यहा कारनामा राजस्थान रॉयल्स के लिये किया था जिसके बाद अब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दोहरानेे का काम किया। आपको बता दें कि युसुफ पठान टूर्नामेंट की शुरुआत में इंडिया लेजेंडस का हिस्सा नहीं थे लेकिन इस साल संन्यास का ऐलान करने के बाद वह टीम से जुड़े और अहम पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, March 22, 2021, 16:41 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X