युवराज सिंह को पछाड़ नए सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा, तोड़ा गंभीर का ये बड़ा रिकॉर्ड

Posted By:
युवराज सिंह को पछाड़ नए सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा, तोड़ा गंभीर का ये बड़ा रिकॉर्ड

कोलंबो। श्रीलंका में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा भले ही शुरुआती तीन मैचों में फ्लॉप रहे हों लेकिन बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने मैच जिताऊ पारी खेली। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 89 रनों की पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया। इस दौरान रोहित ने युवराज सिंह का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरे शतक लगाने वाले रोहित के नाम टी20 में दो शतक हैं। वे ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय हैं।अब रोहित शर्मा ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है। दरअसल रोहित ने टी20 क्रिकेट में युवराज सिंह के 74 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इसके अलावा रोहित अब भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसे पहले भारतीय बन गए हैं जो पारी का आगाज करने के बाद आखिर में पवेलियन लौटा हो। निदाहास ट्राफी टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ पूरे 20 ओवर तक रोहित क्रीज पर मौजूद रहे और पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। इससे पहले ये रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था जो साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 19.4 ओवर तक क्रीज पर मोजूद रहे। रोहित शर्मा ने 89 रनों की पारी में पांचवा छक्का मारते ही युवराज सिंह का 74 छक्कों को रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

टी20 में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट

  • रोहित (75)
  • युवराज (74)
  • सुरेश रैना (54)
  • एमएस धोनी (46)
  • विराट कोहली (41)

एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने साल 2017 में तीनों प्रारूपों में 65 छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया था। तब उन्होंने क्रिस गेल का 64 छक्के मारने का रिकॉर्ड तोड़ा था।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 15, 2018, 13:13 [IST]
Other articles published on Mar 15, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट