रोहित शर्मा बोले- हर हाल में जीत जरूरी थी, क्रुणाल की पारी को भूलना नहीं चाहिए

Rohit Sharma
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। आईपीएल का 24वां मैच आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 7 विकेट से मैच जीत लिया है। इस मैच में, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने के लिए चुने गए। इसलिए, पहले बल्लेबाजी करते हुए, राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 171 रन बनाए और मुंबई को 172 रनों की चुनौती दी। मुंबई ने 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर इस चुनौती का आसानी से पीछा कर लिया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें इस जीत की सख्त जरूरत थी।

राजस्थान की 'रॉयल' मदद, कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दिए करोड़ों रूपए

हर हाल में जीत जरूरी थी

हर हाल में जीत जरूरी थी

रोहित ने कहा, ''हमें बुरी हार के बाद हर हाल में जीत की जरूरत थी। हमने आज सबकुछ सही किया, गेंद से भी और बल्लेबाजी में भी। खिलाड़ियों को पता था कि हम दिल्ली जा रहे हैं, क्योंकि यह चेन्नई की तरह एक अच्छी पिच थी। मुझे लगा कि गेंदबाजों ने हमारे लिए काम किया है। आखिरी 7 ओवरों में हमने लगभग 50 रन दिए। परिस्थितियों के हिसाब खेलना बहुत महत्वपूर्ण है। हम जानते थे कि हम चेन्नई के बाद अच्छी पिचों पर खेलने जा रहे हैं। हमने वहां एक टीम के रूप में अच्छी तरह से अनुकूलित नहीं किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि यहां से पिच पर हमें सूट करेगा।

उन्होंने आगे कहा, ''वापसी करना आसान नहीं है जब हमें लग रहा हो कि दूसरी टीम 12 ओवर में 110 रन बना रही है, तो विरोधी टीम का आत्मविश्वास कम करना बहुत आसान है। लेकिन हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहे। क्विंटन डी काॅक की पारी से बहुत खुश हैं, हम जानते हैं कि वह कितने अच्छे साबित हो सकते हैं। क्रुणाल पांड्या की पारी को भी नहीं भूलना चाहिए।''

डी कॉक ने निभाई अहम भूमिका

डी कॉक ने निभाई अहम भूमिका

क्विंटन डी कॉक ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 50 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए। इनके अलावा कृणाल पांड्या ने 39 रन की पारी में दो छक्के और दो चौके लगाए। परिणामस्वरूप, बल्लेबाजों पर दबाव कम हो गया था। कृणाल पांड्या के आउट होने के बाद, कीरोन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और 8 गेंदों में 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ, मुंबई आईपीएल स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर है। लेकिन राजस्थान का अगला सफर और कठिन होने वाला है। राजस्थान अब तक 6 में से 4 मैच हार चुकी है। इसलिए उन्हें आईपीएल की दौड़ में बने रहने के लिए अगले मैच जीतने होंगे।

मुंबई के गेंदबाजों सही ठहराया रोहित का फैसला

मुंबई के गेंदबाजों सही ठहराया रोहित का फैसला

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस फैसले को मुंबई के गेंदबाजों ने सही ठहराया। हालांकि मुंबई के गेंदबाजों को राजस्थान के विकेट लेने में ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन वे बड़े रन बनाने में सफल रहे। नतीजतन, मुंबई के बल्लेबाजों पर दबाव कम हो गया। राजस्थान के जोस बटलर और यासवी जायसवाल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन कप्तान संजू सैमसन और शिवम दुबे बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। इसलिए, वे 171 रन बनाने में सफल हुए। जोस बटलर ने 32 गेंदों में 41 रन बनाए। इसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। यासवी जायसवाल 20 गेंदों में 32 रन बनाकर लौटे। राहुल चाहर ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। तब कप्तान संजू सैमसन से बड़ी उम्मीदें थीं। हालांकि, वह 27 गेंदों में 42 रन बनाकर टेंट में लौट आए। ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी ने कमाल कर दिया। शिवम दुबे 35 रन बनाकर लौटे। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें आउट किया। राहुल चाहर ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 29, 2021, 20:45 [IST]
Other articles published on Apr 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X