रोहित शर्मा ने इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

नई दिल्ली: भारत के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को पंजाब के युवा खिलाड़ी शुबमन गिल की सराहना की और उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के साथ गिल का पहला प्रयास अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में दो वन-डे खेले लेकिन दो मैचों में सिर्फ 16 रन बनाए।

हालांकि, गिल ने 21 प्रथम श्रेणी खेलों में 73 के औसत के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन है, जिसमें 2133 रन शामिल थे, इसमें सात शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल थे। पिछले साल, वह प्रथम श्रेणी दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय क्रिकेटर बने, जब उन्होंने वेस्टइंडीज में भारत 'ए' के ​​लिए 250 गेंदों में नाबाद 204 रन बनाए।

रोहित ने कहा- गिल में बहुत क्षमता है

रोहित ने कहा- गिल में बहुत क्षमता है

रोहित का मानना ​​है कि युवा खिलाड़ी में बहुत क्षमता है और वह खुद को साबित करने के लिए कुछ अवसर मिलने के बाद खुद को टीम इंडिया में स्थापित करेगा।

Happy Birthday Sachin: भारतीय क्रिकेट को बदलने वाली तेंदुलकर की पारियां

"मुझे लगता है कि शुबमन एक धाराप्रवाह बल्लेबाज हैं। वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। जब भी वह लगातार रन बनाते हैं, तो उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा। उनका अच्छा घरेलू रिकॉर्ड है। मुझे लगता है कि हमें उन्हें टीम में लाना चाहिए।"

साथ ही रोहित ने कहा कि टीम में बहुत सारी प्रतियोगिता है। रोहित ने मुंबई इंडियंस टीम के साथी हरभजन सिंह के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान कहा।

हरभजन ने कहा- गिल को न्यूजीलैंड में मौका देना था

हरभजन ने कहा- गिल को न्यूजीलैंड में मौका देना था

हरभजन का भी मानना ​​है कि गिल को चोटिल रोहित की अनुपस्थिति में इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुना जाना चाहिए था।

"हम न्यूजीलैंड में हार गए। पृथ्वी शॉ ने वापसी की। वह टीम से बाहर थे, लेकिन आप लोगों ने उनका समर्थन किया। मुझे लगता है कि शुबमन गिल जैसे किसी को न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला में मौका दिया जाना चाहिए था। मुझे लगता है कि शुभमन को खेलना चाहिए था क्योंकि वह टीम में थे, "हरभजन ने कहा।

अनुभवी स्पिनर ने मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की जमकर तारीफ की, जो नियमित अवसर पाकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

भज्जी ने रोहित-कोहली के बाद राहुल को बताया मैच विनर

भज्जी ने रोहित-कोहली के बाद राहुल को बताया मैच विनर

अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, एक शतक और तीन मैचों में दो अर्द्धशतक। इसी तरह, राहुल ने दौरे में असाधारण फार्म दिखाई क्योंकि उन्होंने आठ सीमित ओवरों के खेल में तीन अर्धशतक और एक शतक बनाया।

"श्रेयस अय्यर ने दो मैच खेले, लेकिन तब उन्हें छोड़ दिया गया, अब जब उन्हें नियमित मौके दिए गए तो परिणाम हमारे सामने हैं। किसी को साइड में नियमित रूप से मौका देते देखना अच्छा है, श्रेयस न्यूजीलैंड दौरे के खिलाड़ी थे। मेरे लिए, केएल सुंदर रूप से बल्लेबाजी कर रहा है, विराट और रोहित के अलावा, केएल राहुल मैच विजेता होने के सबसे मजबूत दावेदार हैं, "हरभजन ने कहा।

शेन वॉटसन ने बताया अपने क्रिकेट करियर के सर्वश्रेष्ठ कप्तान का नाम

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 24, 2020, 9:44 [IST]
Other articles published on Apr 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X