चाहे एक रन ना बने, पर धोनी ने दे दिया था अगले 3 मैच खेलने का भरोसा- गायकवाड़ ने किया खुलासा

Ruturaj Gaikwad says how Drastic change after conversation with MS Dhoni | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स की नई बल्लेबाजी सनसनीखेज रुतुराज गायकवाड़ ने अपने कप्तान एमएस धोनी के साथ आईपीएल 2020 में संपन्न हुए अभियान में अपनी कठिन शुरुआत के बाद बातचीत का खुलासा किया है। टूर्नामेंट के लिए यूएई में दाएं हाथ के बल्लेबाज का COVID-19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण हुआ जिसके चलते उनको प्रशिक्षण के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला।

नतीजतन, वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ CSK के टूर्नामेंट-ओपनर से चूक गए लेकिन उन्हें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ XI खेलने का मौका मिला। हालांकि, आईपीएल में पदार्पण कर रहे गायकवाड़ मौका हथियाने में नाकाम रहे और डक के लिए आउट हो गए। अपनी अगली दो पारियों में, उन्होंने क्रमशः दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 और 0 के स्कोर दर्ज किए।

एमएस धोनी के साथ बातचीत:

रुतुराज गायकवाड़ ने यह खुलासा किया है कि आईपीएल में जीवन की कठिन शुरुआत के बाद धोनी के साथ हुई बातचीत ने उन्हें मानसिक रूप से 'मुक्त' किया। महाराष्ट्र के स्टार ने कहा कि सीएसके के कप्तान ने उनके मन की स्थिति को भांप लिया और उन्हें आश्वासन दिया कि वह सीजन के आखिरी तीन मैचों में खेलेंगे, भले ही वह उनमें कैसा भी प्रदर्शन करें। धोनी वास्तव में अपने शब्दों पर कायम रहे और गायकवाड़ ने अपने कप्तान के विश्वास को पूरी तरह से सही ठहराया।

देवदत्त पडिक्कल ने बताया विदाई के समय विराट कोहली ने दिया उनको क्या संदेशदेवदत्त पडिक्कल ने बताया विदाई के समय विराट कोहली ने दिया उनको क्या संदेश

धोनी मेरे पास गए और मुझसे पूछा कि क्या मैं दबाव में हूं। उन्होंने कहा, 'हम आप पर दबाव नहीं डालना चाहते, लेकिन हमें आपसे उम्मीदें हैं। सभी मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप अगले तीन गेम बिना किसी संदेह के खेलने जा रहे हैं, चाहे आप एक रन बनाए या नहीं। कोशिश करें और इन खेलों का आनंद लें और प्रदर्शन के बारे में न सोचें, "रुतुराज गायकवाड़ ने स्पोर्टस्टार को बताया।

"उन्होंने कहा कि मुझे उतार-चढ़ाव की चिंता नहीं करनी चाहिए और प्रदर्शन का आनंद लेना चाहिए। उस चैट के बाद, मेरी विचार प्रक्रिया बदल गई। यह एक बहुत बड़ा बदलाव था। मुझे लगता है कि कप्तान ने मेरे दिमाग के फ्रेम को महसूस किया, मेरी विचार प्रक्रिया को बदल दिया, और मुझे मुक्त कर दिया, "उन्होंने कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, November 13, 2020, 12:04 [IST]
Other articles published on Nov 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X