विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान, जड़ दिया लगातार तीसरा शतक

नई दिल्लीः रितुराज गायकवाड़ की बेहतरीन फॉर्म का दौर जारी है क्योंकि उन्होंने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीसरा शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चार्ट में टॉप पर बने हुए हैं। गायकवाड़ महाराष्ट्र के कप्तान हैं और उनके दो शतकों ने उनकी टीम को जिताया था लेकिन तीसरे शतक ने महाराष्ट्र को जीत नहीं दिलाई क्योंकि केरला का मीडिल ऑर्डर बेहतरीन जीत दिलाने के लिए क्लिक कर गया।

गायकवाड़ ने 124 गेंदों पर 129 रन बनाए। वे शुरुआती दो गेम्स में 136 व 154 रन (नाबाद) बना चुके हैं। गायकवाड़ ने इस साल गजब की फॉर्म दिखाई है और वे साल 2021 में रनों का पहाड़ खड़ा कर चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 16 पारियों में 4 अर्धशतक और एक शतक के साथ 635 रन बनाए थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 4 पारियों में 3 अर्धशतक के साथ 256 रन बनाए। विजय हजारे ट्रॉफी में 3 पारियों में 414 रन बना चुके हैं जहां अभी तक 3 शतक आए हैं।

बार्सिलोना के पूर्व दिग्गज कोच पर स्कूल के 60 बच्चों ने लगाया यौन शोषण का आरोपबार्सिलोना के पूर्व दिग्गज कोच पर स्कूल के 60 बच्चों ने लगाया यौन शोषण का आरोप

विजय हजारे ट्रॉफी में लगाए गए ताजा शतक की बात करें तो गायकवाड़ की सेंचुरी के अलावा केरल के खिलाफ राहुल त्रिपाठी के 99 रनों को छोड़कर बाकी कोई भी महाराष्ट्र बल्लेबाज 20 से ऊपर का स्कोर नहीं बना सका। इन दो पारियों ने महाराष्ट्र को 8 विकेट पर 291 रनों का स्कोर दिया जहां तेज गेंदबाज एमडी निधेष ने 49 रन देकर 5 विकेट लिए।

एक समय महाराष्ट्र ने केरल को 11वें ओवर तक 4 विकेट के नुकसान पर 35 रनों पर ही समेट दिया था लेकिन संजू सैमसन और जलज सक्सेना ने 11.1 ओवर में ही 72 रनों की साझेदारी करके मैच का रुख मोड़ने का काम किया। हालांकि दोनों ही बल्लेबाज एक के बाद एक करके आउट हो गए और केरल का स्कोर 6 विकेट पर 120 रन हो गया था।

इसके बाद बाद विष्णु विनोद और सिजोमोन जोसेफ ने शानदार साझेदारी निभाई और 141 गेंदों पर 174 रन बनाकर महाराष्ट्र के मसूंबों पर पानी फेर दिया। विनोद ने केवल 82 गेंदों पर शतक बनाया जबकि जोसेफ 71 गेंदों पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे और केरल को 1.1 ओवर शेष रहते हुए जीत दिला दी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 12, 2021, 12:47 [IST]
Other articles published on Dec 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X