9 साल बाद रेड बॉल क्रिकेट में लौटे श्रीसंत, केरल की रणजी टीम में हुए शामिल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने 9 साल बाद रणजी क्रिकेट में वापसी कर ली है, जिन्हें रविवार को केरला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से जारी की गई केरल की 24 सदस्यीय प्राथमिक टीम में शामिल किया गया है। श्रीसंत ने साल 2013 के ईरानी कप में अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच खेला था जिसमें वो रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से मुंबई के खिलाफ खेलते नजर आये थे। श्रीसंत के लिये यह रेड बॉल क्रिकेट में लगभग 9 साल के बाद वापसी हो रही है। उल्लेखनीय है कि 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में 7 साल के सस्पेंशन के बाद 2020 में टीम के लिये घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी और अब उन्हें रणजी टीम में भी जगह दी गई है।

और पढ़ें: Ashes 2021-22: जानें क्यों बॉक्सिंग डे टेस्ट में काली पट्टी बांधकर उतरे इंग्लिश खिलाड़ी

श्रीशंत ने रविवार को टीम का ऐलान होने के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा कि 9 साल के बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करना काफी शानदार महसूस हो रहा है। मेरे प्यारे राज्य के लिये मुझे यह मौका मिलने पर आप सभी के प्यार का धन्यवाद करता हूं।'

और पढ़ें: Vijay Hazare Final: दिनेश कार्तिक के शतक पर भारी पड़ी शुभम की पारी, हिमाचल प्रदेश ने जीता पहला खिताब

जानें कैसा है केरल का रणजी शेड्यूल

जानें कैसा है केरल का रणजी शेड्यूल

केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने 26 दिसंबर (रविवार) को 13 जनवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन के लिये केरल की संभावित टीम का ऐलान किया है जिसकी कमान सचिन बेबी को दी गई है। केसीए ने विकेटकीपर-बल्लेबाज विष्णु विनोद को टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी दी है तो वहीं पर टीम के सीनियर तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की भी वापसी हुई है। रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी में केरल की टीम शामिल है जिसे विदर्भ के खिलाफ (13-16 जनवरी) अपने कैंपेन का आगाज करना है। विदर्भ के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने के बाद केरल की टीम को बंगाल (20 से 23 जनवरी), राजस्थान (27 से 30 जनवरी), त्रिपुरा (3 से 6 फरवरी) और हरियाणा (10 फरवरी से 13 फरवरी) के खिलाफ मैच खेलने होंगे।

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी में भाग लेने वाली टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया जिसके मैचों का आयोजन ग्रुप के आधार पर 6 अलग शहरों में होगा। इसमें मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता, अहमदाबाद, त्रिवेंद्रम और चेन्नई का नाम शामिल है। रणजी ट्रॉफी के आखिरी सेट के मैच कोलकाता के मैदान पर 20 फरवरी से खेले जायेंगे। ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच 28 फरवरी से 3 मार्च तक खेले जाएंगे, जबकि सेमीफाइनल 8 से 12 मार्च तक खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 से 20 मार्च के बीच खेला जायेगा।

रणजी ट्रॉफी 2021-22 के लिए केरल की संभावित टीम

रणजी ट्रॉफी 2021-22 के लिए केरल की संभावित टीम

सचिन बेबी (कप्तान), विष्णु विनोद (उपकप्तान, विकेटकीपर), आनंद कृष्णन, रोहन कुन्नुमल वत्सल गोविंद, राहुल पी, सलमान निजार, संजू सैमसन, जलज सक्सेना, सिजो मोन जोसेफ अक्षय केसी, मिथुन, बेसिल एनपी, निदेश एमडी, मनु कृष्णन , बेसिल थंपी फानूस एफ, श्रीशांत एस, अक्षय चंद्रन, वरुण नयनार के), आनंद जोसेफ विनूप मनोहरन, अरुण एम, वैशाख चंद्रन।

केरल टीम का सपोर्ट स्टाफ- मुख्य कोच: श्री. टीनू योहन्नान, कोच: श्री मजहर मोइदु

ट्रेनर: श्री. वैशाख कृष्ण

फिजियोथेरेपिस्ट: श्री. उन्नीकृष्णन

वीडियो विश्लेषक: श्री. साजी सो

जानें किस ग्रुप में शामिल हैं कौन सी टीम

जानें किस ग्रुप में शामिल हैं कौन सी टीम

रणजी ट्रॉफी 2021-22 के लिये कुल छह ग्रुप शामिल हैं, जिनमें 5 एलीट ग्रुप शामिल हैं तो वहीं पर एक प्लेट ग्रुप शामिल है। हर एलीट ग्रुप में 6 टीमें शामिल हैं तो वहीं पर प्लेट ग्रुप में कुल 8 टीमें रहेंगी। इस दौरान रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी को ग्रुप ऑफ डेथ माना जा रहा है क्योंकि इसमें मुंबई, कर्नाटक, दिल्ली, हैदराबाद, महाराष्ट्र और उत्तराखंड को एक साथ रखा गया है।

एलीट ग्रुप ए: गुजरात, पंजाब, हिमाचल, मध्य प्रदेश, सेवाएं और असम (मुंबई में)

एलीट ग्रुप बी: बंगाल, विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा (बैंगलोर में)

एलीट ग्रुप सी: कर्नाटक, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, महाराष्ट्र और उत्तराखंड (कोलकाता में)

एलीट ग्रुप डी: सौराष्ट्र, तमिलनाडु, रेलवे, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और गोवा (अहमदाबाद में)

एलीट ग्रुप ई: आंध्र, उत्तर प्रदेश, बड़ौदा, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पांडिचेरी (त्रिवेंद्रम में)

प्लेट ग्रुप: चंडीगढ़, मेघालय, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, अरुणाचल (चेन्नई में)

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 26, 2021, 20:06 [IST]
Other articles published on Dec 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X