चर्चित हुआ इंग्लैंड के टीम विश्लेषक द्वारा कोड मैसेज भेजने का मामला, मोर्गन ने दी ये सफाई

नई दिल्लीः इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान ही कोड मैसेज भेजने का मामला चर्चाओं में है। समझा जाता है कि इंग्लैंड के क्रिकेट एनालिस्ट ने मार्गन के लिए मैदान में ये मैसेज भेजा था।

हालांकि मोर्गन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला के दौरान अपने ड्रेसिंग रूम की बालकनी से कोडेड संदेश प्राप्त करने पर खुशी जताते हुए जोर दिया कि नवाचार के लिए डेटा का उपयोग करने के साथ "कुछ भी दिक्कत नहीं" है।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच टी 20 श्रृंखला के दौरान कार्ड पर '2C' और '4E' जैसे पत्र और संख्या संयोजन दिखाते हुए टीम के विश्लेषक नाथन लेमन को टेलीविजन कैमरों द्वारा देखा गया था। माना गया है कि ये सब कोड मार्गन को मैदान में उनके फैसलों के बारे में मदद करने के लिए थी।

इस गतिविधि पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने नाराजगी जताई है लेकिन मार्गन का कहना है- "इसके बारे में कुछ भी अनहोनी नहीं है, 100 प्रतिशत यह खेल की भावना में है।

IND vs AUS: 1st T20I के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की ये प्लेइंग XI

"यह उन सूचनाओं को अधिकतम करने के बारे में है जो हम ले रहे हैं और इसे चीजों के खिलाफ माप रहे हैं - कोच की सिफारिशें, डेटा, चीजें चल रही हैं।

"हम निश्चित रूप से इसे जारी रखेंगे और यह देखने के लिए कि क्या यह हमारे क्षेत्र में निर्णय लेने में सुधार करता है या हमारे प्रदर्शन में सुधार करता है।"

मार्गन ने यहा साफ किया कि वे भले ही वर्ल्ड कप विजेता कप्तान हैं लेकिन टीम की भलाई के लिए नई चीजें सीखने और आजमाने में उनको कभी हर्ज नहीं होगा।

"मेरे लिए यह एक ऐसी प्रणाली है जिसका उपयोग हम अपने आप को और मदद करने के लिए करना चाहते हैं। "

बता दें कि इंग्लैंड की टीम तीन वनडे और ती टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की धरती पर मौजूद है। इंग्लिश टीम ने टी20 को 3-0 से जीत लिया है और अब 4 दिसंबर यानी आज से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, December 4, 2020, 13:01 [IST]
Other articles published on Dec 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X