T20 World Cup : सबा करीम ने चुनी भारतीय टीम, धवन को नहीं दी जगह

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरूआत 17 अक्तूबर से यूएई में होने जा रही है जहां भारत 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलेगा। कुछ टीमों का अभी भी ऐलान होना बाकी है। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर सबा करीम ने टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम पर अपनी राय रखी। करीम ने कहा कि चयनकर्ताओं को उन खिलाड़ियों पर विश्वास करना चाहिए जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने आगे कहा कि आगामी हाई-प्रोफाइल सीरीज के लिए खिलाड़ियों को कैसे सही तरीके से चुना जाना चाहिए।

करीम ने ओनपर शिखर धवन को टीम में जगह नहीं दी है, जिन्होंने श्रीलंका दाैरे पर टीम की कप्तानी की थी। धवन ने तब तीन टी20 मैचों की सीरीज में 86 रन बनाए थे। वहीं अब धवन आईपीएल 2021 के बचे मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। धवन का विश्व कप टीम में जगह मिलना पहले से ही मुश्किल माना जा रहा है। उन्होंने कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या को भी जगह नहीं दी है।

Saba Karim picks India’s squad for T20 World Cup, excludes few match winners | वनइंडिया हिंदी

उन्होंने कहा, "कई बार, हम अन्य प्रारूप के लिए वर्तमान में चल रहे प्रारूप के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करते हैं। हमें उन खिलाड़ियों पर ध्यान देना होगा जिन पर इंग्लैंड के खिलाफ हुई पिछली घरेलू सीरीज में भारतीय चयनकर्ताओं ने भरोसा दिखाया था।'' अपने द्वारा चुनी गई टीम के बारे में बात करते हुए, करीम ने कहा कि वह जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के साथ तेज गेंदबाज के रूप में जाएंगे। स्पिन विभाग में आगे बढ़ते हुए, करीम ने युवा राहुल चाहर पर अनुभवी लेग्गी युजवेंद्र चहल से आगे अपना भरोसा रखा।

यह भी पढ़ें- हरभजन के जरिए हुई थी बंगाली सुंदरी से धवन की मुलाकात, ऐसी रही लव स्टोरी

करीम ने कहा, "मुझे लगता है कि आपको अनुभव की आवश्यकता होगी। बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर मेरे तीन तेज गेंदबाज होंगे और अगर भारत को लगता है कि उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत है जो यॉर्कर और धीमी गेंद फेंकने की क्षमता रखता है, तो वो है टी नटराजन। इसके साथ ही, मैंने राहुल चाहर और युज़ी चहल के बीच एक खिलाड़ी को चुना है। मेरे हिसाब से राहुल चाहर टीम में ज्यादा लाते हैं। उनकी फील्डिंग भी काफी अच्छी है और अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं। हालांकि चहल ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। अगर वाशिंगटन सुंदर फिट नहीं है तो भारतीय चयनकर्ता वरुण चक्रवर्ती के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं।''

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबा करीम की टीम-
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 8, 2021, 13:53 [IST]
Other articles published on Sep 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X