मैदान पर लौटेंगे सचिन, सहवाग और लारा जैसे दिग्गज, देखें कब शुरू होगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मुथैया मुरलीधरन जैसे कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में शानदार उपलब्धियों के साथ महान क्रिकेटर के रूप में अपना नाम बनाया है। ऐसे कई दिग्गज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए प्रशंसक उन्हें मैदान पर नहीं देख सकते। लेकिन अब फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि वो कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों को फिर से मैदान पर देख पाएंगे, वो भी चाैके-छक्के लगाते हुए।

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर अगले महीने 2 से 21 मार्च तक रायपुर में खेले जाने वाले 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी 20' में मैदान में उतरेंगे। कोविड-19 में शामिल होने के कारण पहले सीजन के चार मैचों के बाद सीरीज को रद्द कर दिया गया था। हालांकि, शेष सभी मैच रायपुर के नवनिर्मित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

विजय हजारे ट्रॉफी से पहले मुंबई ने रमेश पोवार को कोच के रूप में चुना

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और देश के पांच अन्य पूर्व क्रिकेटर श्रृंखला में शामिल हैं। भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के क्रिकेटरों को शामिल किया जाएगा। इसलिए प्रशंसक समझते हैं कि वे पूर्व खिलाड़ियों को फिर से खेलते देखने के लिए उत्सुक हैं। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य देश में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना है। चूंकि देश में क्रिकेट एक लोकप्रिय खेल है, खिलाड़ियों को यहां आदर्श नायक के रूप में देखा जाता है। इसलिए खिलाड़ी जागरूकता बढ़ाने का एक अच्छा तरीका हैं।

कोरोना से पहले खेले गए मैचों के अनुसार, भारत दो जीत के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहा, जबकि दक्षिण अफ्रीका एक जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहा। श्रीलंका ने भी एक मैच जीता है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को एक और वेस्टइंडीज को दो में हार मिली है। आयोजन पर टिप्पणी करते हुए, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला टी 20 में ऐसे दिग्गजों की मेजबानी करना गर्व और सम्मान की बात है। भारत में हर चार मिनट में एक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होती है। इसलिए लोगों को सड़क पर आने वाले खतरों से अवगत कराना एक अच्छा विचार है। "

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 10, 2021, 14:53 [IST]
Other articles published on Feb 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X