'नीलामी में वेंकटेश को मिलेंगे 12 से 14 करोड़ रुपए', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने किया दावा

Sanjay Manjrekar
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्ली। यह कहना गलत नहीं होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के यूएई चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की सफलता युवा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के बल्लेबाज के रूप में उभरने के साथ हुई है। आईपीएल के इंडिया लेग में अंक तालिक में सबसे नीचे रहने के बाद केकेआर ने यूएई लेग में पांच मैचों में तीन गेम जीतकर टर्नअराउंड बनाया है। अय्यर ने शीर्ष क्रम में 41, 53, 18, 14 और 67 के स्कोर के साथ अहम योगदान दिया है।

वेंकटेश की तेज शुरुआत ने केकेआर के मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पारी के अंत में खुला खेलने का माैका दिया है। एक छोर से अय्यर की हिटिंग ने उनके दूसरे सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल को भी दूसरे छोर पर स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने का आत्मविश्वास दिया है। वेंकटेश ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम में जान भरने का काम किया है, जिस कारण अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद उनकी बरकरार है।

पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अय्यर की 67 रनों की पारी ने फिर से टीम की नींव रखी। हालांकि केकेआर पांच विकेट से मैच हार गया, लेकिन वेंकटेश की बल्लेबाजी की सभी ने सराहना की। क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने संजय मांजरेकर ने वेंकटेश अय्यर की जमकर तारीफ की और उन्हें लगता है कि वह नीलामी में आसानी से 12-14 करोड़ में जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Points Table : पंजाब जीता तो दिल्ली पहुंचा प्लेऑफ में, जानिए अब क्या है स्थिति

मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा, 'मैं सोच रहा हूं कि वेंकटेश अय्यर को 12 से 14 करोड़ रुपए मिलेंगे क्योंकि यह कोई अस्थायी शो नहीं है। मैं उनके प्रथम श्रेणी के नंबर देख रहा था और उनका लिस्ट ए रिकॉर्ड भी शानदार है। उनका औसत 47 के पास है जबकि स्ट्राइक रेट 98 के आसपास का है और उनका घरेलू नहीं आईपीएल का टी20 रिकॉर्ड भी शानदार है। वहां फिर से स्ट्राइक रेट काफी अधिक है औसत 37 है। यह एक ऐसा व्यक्ति है जो बल्लेबाजी करना जानता है। प्रथम श्रेणी बल्लेबाजी औसत 36 प्लस वह एक गेंदबाज है। और पिछले मैच में, उन्होंने दिखाया कि वह कठिन ओवर भी फेंक सकते हैं। तो वह कोई है जो एक उच्च कीमत प्राप्त करने जा रहा है।"

कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब किंग्स से मिली पांच विकेट की हार
अय्यर की 67 रनों की तूफानी पारी के बाद, केकेआर की पारी फ्लॉप हो गई क्योंकि उनके मध्यक्रम के बल्लेबाज़ रन बनाने में नाकाम रहे। इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक और टिम सीफर्ट ने क्रमशः 2, 11 और 2 रन बनाए, जिस कारण केकेआर केवल 165 रन बना सका। पीबीकेएस ने कप्तान केएल राहुल के साथ 67 रनों की मदद से लक्ष्य को 5 विकेट रहते हासिल कर लिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 2, 2021, 13:43 [IST]
Other articles published on Oct 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X