मैं पंत के साथ खुद को खेलते हुए देखना चाहता हूं, तुलना मत करो : सैमसन

नई दिल्ली। पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट पंडितों और विशेषज्ञों ने संजू सैमसन की जमकर तारीफ की है। केरल के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी बड़ा नाम बनाना है। अपने करियर में अब तक उन्हें वैसा मौका नहीं मिला है जैसा अन्य विकेटकीपरों को मिला। महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी लोग ऋषभ पंत का नाम उनके रिप्लेसमेंट के रूप में ले रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों का यह तर्क भी है कि संजू सैमसन इस भूमिका के लिए अधिक फिट हैं। हालांकि, संजू खुद को इस तुलना से दूर रखते हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में संजू सैमसन कहा कि वह समकालीन क्रिकेटरों से तुलना नहीं करते। न्यूजीलैंड में संजू को पंत के मुकाबले तरजीह दी गई, लेकिन वह बल्ले से बड़ा योगदान नहीं दे पाये। इंटरव्यू में संजू ने कहा, ''मुझे लगता है यह टीम के संयोजन पर निर्भर कतरा है। हालांकि मैं कभी ऋषभ पंत से तुलना की बात नहीं सोचता। एक क्रिकेटर के रूप में जब आप अपनी जगह तलाश कर रहे होते हैं तो आपको किसी दूसरे क्रिकेटर पर नजर नहीं रखनी चाहिए।''

सचिन नहीं, बल्कि ये बल्लेबाज करता था डटकर सामना, अख्तर ने खुद बताया नाम

संजू सैमसन ने कहा कि वह ऋषभ पंत के साथ टीम में होना चाहते हैं। बजाय उनसे तुलना करने के। उन्होंने कहा कि हम दोनों के बीच खूब मस्ती होती है। हम दोनों की स्वाभाविक प्रवृत्ति आक्रमण करने की है।

उन्होंने कहा, ''जब भी लोग मुझसे पंत से प्रतियोगिता की बात कहते हैं, तब मैं हमेशा पंत के साथ खुद को खेलते हुए देखना चाहता हूं। हम दोनों खूब मस्ती करते हैं और गेंदबाजों पर दबाव बनाना हमारी रणनीति होती है। मैं पंत से अपनी तुलना कभी नहीं करता।'' बता दें कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) के लिए 2016-17 में एक साथ खेले हैं। आईपीएल के उस सीजन में नई टीम गुजरात लॉयन्स के खिलाफ दोनों के बीच 43 गेंदों में 143 रन की बड़ी साझेदारी भी हुई थी। दिल्ली के स्टेडियम में दोनों ने पावर हिटिंग का भरपूर प्रदर्शन किया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, June 9, 2020, 14:54 [IST]
Other articles published on Jun 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X