पूर्व पाक बॉलर ने रमीज राजा को बताया भारत का पिट्ठू, कहा- उसे PCB चीफ ना बना देना

नई दिल्लीः आजकल पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भारत की तारीफों में लिपटे हुए हैं। जब से सोशल मीडिया लोगों की जिंदगी का दूसरा नाम बन गया है तब से भारत प्रेम ज्यादा उमड़ चुका है। दूसरे, ये भी सच है कि भारतीय टीम ने पूरी दुनिया में अपने खेल से फैंस बनाए हैं और इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट का ग्राफ नीचे गया है। रमीज राजा भारत की बहुत तारीफ करते हैं और पाकिस्तान की उन्होंने हाल में ही धज्जियां उड़ाई हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज इस बात से खुश नहीं हैं।

Sarfraz Nawaz opposes Ramiz Raja for PCB Chief, Writes to PM Imran Khan | वनइंडिया हिंदी

सरफराज नवाज ने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अगले अध्यक्ष के रूप में जहीर अब्बास या माजिद खान को नामित करने के लिए लिखा है, जबकि कहा है कि रमीज रजा को रहने दिया जाए।

लंदन स्थित सरफराज ने एक पत्र में लिखा है, "मीडिया में खबरें चल रही हैं कि आपकी मंजूरी के साथ, एहसान मनी की जगह पर रमीज राजा को पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में बदलने का निर्णय लिया गया है। पीसीबी के मुख्य संरक्षक के रूप में, आपको किसी को भी अध्यक्ष पीसीबी के रूप में नियुक्त करने का अधिकार है।"

MI की प्लेइंग 11 से करना है टीम इंडिया का सफर, दुबई में सीखने का हर मौका लपक रहे हैं अर्जुनMI की प्लेइंग 11 से करना है टीम इंडिया का सफर, दुबई में सीखने का हर मौका लपक रहे हैं अर्जुन

लेकिन इस बात की भी जानकारी होनी चाहिए कि रमीज राजा की [किस तरह की] मानसिकता है और उसने हाल के दिनों में भारत के पक्ष में बोलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अत्यधिक अपमानजनक टिप्पणी की है।"

सरफराज ने आगे कहा, " पीसीबी के अगले अध्यक्ष के रूप में रमीज राजा की नियुक्ति के लिए आपकी मंजूरी के बारे में खबर सच है या नहीं (ये नहीं पता लेकिन), रमीज ने पाकिस्तान को आईसीसी में भारतीय वर्चस्व को स्वीकारने की बेशर्मी से सलाह दी थी, साथ ही कहा था कि भारत को क्रिकेट की दुनिया पर एकछत्र राज करने के लिए पाकिस्तान को एक किनारे हो जाना चाहिए।

"हालांकि, आप अपने फैसलों के सबसे अच्छे न्यायाधीश हैं, लेकिन मेरी विनम्र राय में अत्यधिक सम्मानित दिग्गज माजिद खान, या जहीर अब्बास [पूर्व-आईसीसी अध्यक्ष] को अगला अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है। रमीज की नियुक्ति राष्ट्रीय भावनाओं के खिलाफ होगी।"

सरफराज ने कहा कि अतीत में रमीज ने पूर्व पीसीबी अध्यक्ष सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल तौकीर जिया के सलाहकार के रूप में काम किया था, और जब पाकिस्तान 2003 आईसीसी विश्व कप के सुपर सिक्स चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा, तो रमीज को दरवाजा दिखाने के बजाय, तौकीर ने उन्हें पीसीबी के मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, August 24, 2021, 17:27 [IST]
Other articles published on Aug 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X