सहवाग ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से बदला टेस्ट क्रिकेट खेलने का अंदाज

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। टेस्ट क्रिकेट में भी उनका बल्ला ऐसे चलता था जैसे मानो वनडे क्रिकेट खेल रहे हों, लेकिन सहवाग किसकी सलाह से ऐसे खतरनाक बल्लेबाज बने इसका खुलासा उन्होंने रविवार को किया। सहवाग ने खुलासा किया कि यह भारत के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी थे, जिनकी सलाह ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करने के तरीके को बदल दिया।

Ranji Trophy : पुजारा ने ठोका दोहरा शतक, वीवीएस लक्ष्‍मण के रिकाॅर्ड को छुआ

एक सलाह ने बदला खेलने का तरीका

एक सलाह ने बदला खेलने का तरीका

सहवाग ने बीसीसीआई के सातवें पुरस्कार में सातवें मंसूर अली खान पटौदी व्याख्यान देते हुए कहा, "मैं टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर देने का अवसर नहीं जाने देना चाहता था।" सहवाग ने आगे कहा कि वह टाइगर पटौदी की बल्लेबाजी के वीडियो देखा करते थे। उन्होंने कहा, ''मैंने उनके बल्लेबाजी के वीडियो देखे थे, लेकिन उनसे कभी खुलकर बात नहीं की। मैं आमतौर पर किसी की सलाह नहीं लेता। लेकिन टाइगर पटौदी सर ने मुझे एक सलाह दी जिससे मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदल दिया। मैं सलाह के लिए कभी भी उनका आभारी नहीं हूं।"

भारत से टी20 विश्व कप से जीत की उम्मीद

भारत से टी20 विश्व कप से जीत की उम्मीद

उन्होंने आगे कहा, "उनके साथ मेरी पिछली बातचीत दिल्ली क्रिकेट के बारे में थी, जब अरुण जेटली जी ने हमें अपने घर पर बुलाया और दिल्ली क्रिकेट को फिर से तैयार करने और पुनर्जीवित करने में मदद की।" सहवाग ने आगे कहा कि वह विराट कोहली की अगुवाई वाले भारत को ICC वर्ल्ड टी 20 जीतने के लिए समर्थन कर रहे हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। सहवाग ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि विराट ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप जीतेंगे ... लेकिन अपने विचारों में टेस्ट क्रिकेट को भी याद रखें। मैं आपके स्वास्थ्य बने रहने के लिए शुभकामनाएं करता हूं।"

कर चुके हैं गेंदबाजों को परेशान

कर चुके हैं गेंदबाजों को परेशान

बता दें कि सहवाग ने भारत के लिए 251 एकदिवसीय, 104 टेस्ट और 19 टी20 खेले। अपने समय के दौरान दुनिया भर में गेंदबाजों को सहवाग परेशान कर चुके हैं। सहवाग ने टेस्ट में 23 शतक के साथ 8586 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में 15 शतक के साथ 8272 जबकि टी20 मैचों में 394 रन बनाए हैं। सहवाग अब कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 13, 2020, 8:09 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X