शाहिद अफरीदी की बेटी से सगाई करने जा रहा है पाकिस्तान का ये होनहार क्रिकेटर

Shaheen Afridi to get engaged to Shahid Afridi’s daughter Aqsa | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अपने रहन-सहन और तौर-तरीकों के प्रति अनुशासित इंसान माना जाता है जिसकी झलक उन्होंने अपने अपनी संतान के लालन पोषण में भी दिखाई है। भारतीय क्रिकेटरों से बिल्कुल विपरीत पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की बेटियां बिल्कुल भी लाइमलाइट में नहीं रहती है।

अक्सर सोशल मीडिया पर बहुत कभी-कभी उनकी कोई फोटो दिख जाती है तो वह भी पारंपरिक परिधान में होती है। अब एक रिपोर्ट आ रही है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी अक्सा अफरीदी के साथ सगाई करने जा रहे हैं।

शाहीन अफरीदी और अक्सा की सगाई-

शाहीन अफरीदी और अक्सा की सगाई-

पाकिस्तानी मीडिया से आ रही रिपोर्ट के मुताबिक शाहीन की फैमिली ने शाहिद अफरीदी को यह प्रस्ताव भेजा था जिसको स्वीकार कर लिया गया है। शाहीन शाह अफरीदी और शाहिद अफरीदी की बेटी अक्सा दोनों ही 20 साल के हैं।

जिओटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक शाहीन के पिता अयाज खान ने मीडिया को बताया है कि दोनों परिवार आपस में लंबे समय से ताल्लुक रखते हैं और यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया है। अब इस बारे में एक औपचारिक घोषणा जल्दी ही की जाएगी।

अहमदाबाद पिच की रवि शास्त्री ने जमकर की तारीफ, बोले- इस पिच की कौन शिकायत कर सकता है

20 साल की अक्सा पांचों बहनों में सबसे बड़ी है-

20 साल की अक्सा पांचों बहनों में सबसे बड़ी है-

रिपोर्ट आगे कहती है कि यह प्रस्ताव पिछले 2 साल से लंबित था लेकिन अब इस पर मुहर लग गई है। शाहीन शाह अफरीदी के परिवार ने यह स्पष्टीकरण तब दिया है जब सोशल मीडिया पर पहले ही यह खबर उड़ रही है की इन दोनों की सगाई हो चुकी है।

आपको बता दें शाहिद अफरीदी पांच बेटियों के पिता हैं जिनके नाम अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा है। 20 साल की अक्सा पांचों बहनों में सबसे बड़ी है। शाहिद अफरीदी पाकिस्तान में एक दिग्गज हस्ती है और वह अपनी ओर से इस सगाई के बारे में जल्द ही घोषणा कर सकते हैं।

शानदार गेंदबाज के तौर पर निखर रहे हैं शाहीन शाह-

शानदार गेंदबाज के तौर पर निखर रहे हैं शाहीन शाह-

शाहीन अफरीदी की बात करें तो उन्होंने अप्रैल 2020 में पाकिस्तान की टीम में इंटरनेशनल डेब्यू किया था जो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ एक T20 मुकाबला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने पदार्पण से लेकर अब तक एक लंबा सफर तय किया है औरनेशनल टीम में अपने आप को एक अहम सदस्य के तौर पर स्थापित किया है। वह तीनों फॉर्मेट के गेंदबाज माने जाते हैं। उन्होंने अपनी गति और अपनी सटीकता से काफी प्रभावित किया है।

बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज अभी तक 15 टेस्ट मैच, 22 एकदिवसीय इंटरनेशनल और 20 टी20 मुकाबले खेल चुका है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 48 विकेट लिए हैं और 45 विकेट एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में हैं और 24 विकेट T20 में लिए हैं।

शाहीन शाह अफरीदी हाल ही में T20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले सबसे युवा पेसर बन गए हैं। उन्होंने ऐसा करके जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय तेज गेंदबाज ने यह उपलब्धि 23 साल और 57 दिनों की उम्र में हासिल की थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 7, 2021, 13:57 [IST]
Other articles published on Mar 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X