तालिबान के फैन हुए शाहिद अफरीदी, कहा- पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आए हैं

Pakistani Cricketer Shahid Afridi का Taliban पर बयान, बोले क्रिकेट को दे रहा सपोर्ट | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। हालांकि उनकी क्रूरता का डर लोगों में है, जिस कारण कईयों ने देश छोड़ने का फैसला भी लिया। अफगानियों को अब डर है कि तालिबान अब अपने कड़े कानूनों के आधार पर अत्याचार करेगा। तालिबान ने जिस तरह से खाैफ पैदा किया उसकी आलोचना दुनियाभर में हो रही है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी उनके फैन हो चुके हैं। हमेशा विवादित बयान देकर चर्चा में रहने वाले अफरीदी ने इस बार कहा कि तालिबान पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आए हैं।

पाकिस्तान को T-20 वर्ल्ड कप के लिए इन दो बल्लेबाजों की है जरूरत : शाहिद अफरीदीपाकिस्तान को T-20 वर्ल्ड कप के लिए इन दो बल्लेबाजों की है जरूरत : शाहिद अफरीदी

तालिबान महिलाओं को नाैकरी दे रहा है

तालिबान महिलाओं को नाैकरी दे रहा है

अफरीदी ने यह भी कहा कि तालिबान क्रिकेट के प्रति सकारात्मक है और उसने खेल का समर्थन किया है। वायरल हुए एक वीडियो में अफरीदी साफ यह कहते हुए नजर आए कि, "तालिबान बहुत पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आए हैं। वे महिलाओं को काम करने दे रहे हैं। और मेरा मानना ​​है कि तालिबान को क्रिकेट बहुत पसंद है। तालिबान महिलाओं को नौकरी दे रहा है, क्रिकेट का समर्थन कर रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट सीरीज भी थी अभी लेकिन कुछ कारणों के चलते इसे टाला। तालिबान क्रिकेट के प्रति काफी सकारात्मक है।''

संन्यास लेने के दिए संकेत

संन्यास लेने के दिए संकेत

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने पाकिस्तान सुपर लीग के 2022 संस्करण के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का संकेत दिया है। अफरीदी वर्तमान में पीएसएल के इतिहास में सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक है। अफरीदी ने 50 मैचों में 465 रन बनाए हैं और 44 विकेट लिए हैं।

शाहिद अफरीदी ने पीएसएल में खेला है, जिसमें तीन फ्रेंचाइजी- कराची किंग्स, पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तान शामिल हैं। हालांकि, वह क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलने के बाद खेल को अलविदा कहना चाहते हैं। टीम की कप्तानी वर्तमान में पूर्व राष्ट्रीय कप्तान सरफराज अहमद कर रहे हैं।

हो सकता है कि यह मेरा आखिरी पीएसएल हो

हो सकता है कि यह मेरा आखिरी पीएसएल हो

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अफरीदी के हवाले से कहा, "हो सकता है कि यह मेरा आखिरी पीएसएल हो। मैं इस सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलना चाहूंगा, बशर्ते मुल्तान मुझे जाने की इजाजत दे। अगर नदीम उमर और क्वेटा के मालिक मुझे चाहते हैं, तो मैं उनका प्रतिनिधित्व करना पसंद करूंगा।" अफरीदी गत चैंपियन सुल्तान्स का हिस्सा थे, जिन्होंने फाइनल में जाल्मी को हराकर 2021 पीएसएल में जीत हासिल की थी। उन्होंने कराची नेशनल स्टेडियम में पीएसएल 2021 के पहले चरण में भाग लिया। हालांकि, वह पीठ की चोट के कारण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टूर्नामेंट के दूसरे भाग से चूक गए।

पाकिस्तान सुपर लीग में, अफरीदी का 153.46 का स्ट्राइक रेट कीरोन पोलार्ड (166.24) और ल्यूक रोंची (166.12) के बाद तीसरा सर्वश्रेष्ठ है, जिन्होंने न्यूनतम 30 पारियां खेली हैं। हाल ही में, वह रावलकोट हॉक्स के लिए कश्मीर प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण में भी खेले।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, August 31, 2021, 14:36 [IST]
Other articles published on Aug 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X