शाहिद अफरीदी ने IPL पर लगाया बड़ा आरोप, बताया क्यों नहीं आए श्रीलंका के 10 खिलाड़ी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी पिछले कुछ समय से भारत के बारे में लगातार किसी ना किसी बयानबाजी के चलते चर्चाओं में रहे हैं। हाल ही में इमरान खान के साथ एक रैली में शामिल होकर अफरीदी ने कश्मीर मामले पर भारत के खिलाफ बयानबाजी की थी। उसके बाद अफरीदी, कोहली की जमकर तारीफ करने के चलते सुर्खियों में आए। अब पाकिस्तान टीम के इस पूर्व बल्लेबाज ने एक बार फिर से बयान दिया है जो भारत पर निशाना साध रहा है। अफरीदी ने आरोप लगाया है कि श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर न आने की वजह आईपीएल फ्रेंचाइचीज का दबाव है।

फिर अफरीदी ने दिया बयान-

फिर अफरीदी ने दिया बयान-

आईपीएल की विभिन्न टीमों में पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों की एंट्री नहीं होती है तो वहीं बाकी दुनिया के खिलाड़ी इसमें शिरकत करते हैं। अफरीदी के मुताबिक इन खिलाड़ियों ने आईपीएल की फ्रेंचाइंचीज का ही दबाव है जिसके चलते ये खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने के लिए राजी नहीं हुए। आईपीएल दुनिया की सबसे लुभावनी फ्रेंचाइजी में शुमार हैं और ये खिलाड़ियों को काफी पैसा भी देती है। लेकिन ऐसा लगता है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने इस चीज को दूसरे ही नजरिए से देख लिया है।

'IPL से डरकर श्रीलंका के खिलाड़ी नहीं आए'

अफरीदी के मुताबिक, श्रीलंकाई प्लेयर पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल में खेलना चाहते हैं। लेकिन, उन पर आईपीएल के टीम मालिकों का दबाव रहता है। लिहाजा, वो पीएसएल नहीं खेल पाते। अफरीदी ने ये बात जिस वीडियो में कही है, वह भी वायरल हो रहा है। अफरीदी ने दावा करते हुए कहा, "श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइचीज का दबाव है। मैंने वहां के प्लेयर्स से बातचीत की। मैं उनसे कहता था कि आपको पाकिस्तान में आकर खेलना चाहिए और पीएसएल का भी हिस्सा बनना चाहिए। श्रीलंका के खिलाड़ी यहां आना चाहते हैं लेकिन, आईपीएल खेलने वाले उनके साथी खिलाड़ी उनसे कहते हैं कि अगर वो पीएसएल खेलेंगे तो उन्हें आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिल पाएगा।'

इसलिए तर्कयुक्त नहीं है अफरीदी का बयान-

अफदीरी ने आगे कहा- वो भी प्रोफेशनल क्रिकेटर्स हैं, वे भी ये चाहेंगे कि उनको जहां पर ज्यादा पैसा मिल रहा है तो वहीं पर खेलना चाहिए।' अफरीदी का यह बयान किसी आश्चर्य से कम नहीं है क्योंकि केवल लसिथ मलिंगा ही पाक के दौरे पर नहीं जाने वाले 10 खिलाड़ियों में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में खेलते हैं। मलिंगा, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं। अकिला धनंजय को मुंबई इंडियंस ने 2018 में खरीदा था लेकिन इस साल उनको रिलीज कर दिया। बता दें कि श्रीलंकाई टीम 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक पाकिस्तान दौरे पर रहेगी। इस दौरान 3 वनडे और इतने ही टी20 खेले जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने रक्षा मंत्रालय की मंजूरी के बाद पाकिस्तान दौरे के हरी झंडी दे दी। हालांकि इस दौरे पर शुरुआती जांच रिपोर्ट में आतंकी हमले की आशंका व्यक्त की गई थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 20, 2019, 17:50 [IST]
Other articles published on Sep 20, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X