शाहिद अफरीदी ने साझा किया ड्रेसिंग रूम का किस्सा, बोले- शोएब मलिक कप्तान बना तो क्रिकेट छोड़ देना चाहता था

Shahid Afridi wanted to retire when Shoaib Malik was made captain | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने शोएब मलिक को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसकी वजह से वह सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहते थे क्योंकि टीम के अंदर राजनीति चल रही थी और शोएब मलिक को 2009 में टीम का कप्तान बना दिया गया था। शाहिद अफरीदी ने कहा कि हालांकि हमने 2009 में टी-20 विश्वकप जीत लिया था लेकिन टीम के अंदर भावना उतनी अच्छी नहीं थी, टीम के अंदर काफी कुछ चल रहा था।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि जब शोएब मलिक को टीम का कप्तान बनाया गया तो मैंने फैसला लिया था कि मैं अब क्रिकेट नहीं खेलूंगा क्योंकि टीम के भीतर काफी राजनीति चल रही थी। इसके अलावा अफरीदी ने ड्रेसिंग रूम के विवादित किस्सों को लेकर भी चुप्पी तोड़ी है। दरअसल जब शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ बल्लेबाज करने के लिए जा रहे थे उस वक्त ड्रेसिंग रूम में विवाद हुआ था और इस घटना को शोएब अख्तार ने अपनी आत्मकथा में बताया है।

शोएब अख्तर ने अपनी आत्मकथा में आरोप लगाया है कि अफरीदी उस स्थिति को और भड़का रहे थे, मैंने दोनों पर बल्ला घुमाया था। अफरीदी मेरे बैट से बच गए लेकिन आसिफ बच नहीं पाता और बैट उसकी जांघ पर लग गई और वह गिर गया। मैं समझ नहीं पाया ये मैंने क्या किया, मैंने इस तरह का बर्ताव कभी नहीं किया था, खासकर कि ड्रेसिंग रूम में। लेकिन शाहिद अफरीदी का कहना है कि आसिफ ने अख्तर के साथ मजाक किया था, जिसकी वजह से शोएब नाराज हो गए थे।

इसे भी पढ़ें- भारत की ओर से नहीं खेला एक भी T-20, लेकिन IPL में बने टीम के कप्तान

शाहिद अफरीदी ने अपने क्रिकेट के शौक के बारे में कहा कि जब मैं अंडर-14 और अंडर-18 के लिए चयनित हुआ तो मैं अपनी किट पर ही सोया करता था, मैं यह सोचता था कि अगले दिन मैच के लिए देर ना हो। उस वक्त सोशल मीडिया नहीं था, डॉन और जंग में छपी तस्वीर को लोगों ने मेरे पिता को दिखाया और कहा कि आपका लड़का कुछ अच्छा कर रहा है। बता दें कि शाहिद अफरीदी ने 27 टेस्ट मैच, 398 वनडे मैच और 99 टी-20 मैच खेले हैं। 1996 से 2018 के बीच शाहिद ने सभी फॉर्मेट में 541 विकेट लिए। वनडे क्रिकेट में 37 गेंद पर शतक का रिकॉर्ड भी अफरीदी के नाम है। हालांकि इस रिकॉर्ड को न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन ने 36 गेंद पर तोड़ दिया। इसके बाद एबी डिविलियर्स ने वनडे क्रिकेट में 31 गेंद पर सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 16, 2021, 12:24 [IST]
Other articles published on May 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X