न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं शाकिब अल हसन

Shakib Al Hasan : नई दिल्ली। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का चोट की समस्याओं और व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के आगामी दौरे के लिए रवाना होना मुश्किल नजर आ रहा है। हाल ही में, उन्होंने वेस्टइंडीज (WestIndies) के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ सितंबर 2019 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। लेकिन सोमवार 25 जनवरी को, मैगुरा में जन्मी टाइगर्स टीम के खिलाफ टाइगर्स के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच (ODI Match) के दौरान कमर में दर्द पैदा हुआ। वह मेहमान टीम के रन-चेज के दौरान अपने 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए।

चोट पर बोलते हुए, शाकिब ने कहा कि वह मूल्यांकन करने से पहले कम से कम एक दिन इंतजार कर रहे होंगे, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि इस समय उनकी फिटनेस ठीक नहीं है। रिपोर्टों के अनुसार, यह भी पता चला है कि वह अपने तीसरे बच्चे के जन्म होने के कारण सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे। कुछ सप्ताह पहले, शाकिब ने अपनी पत्नी के साथ फोटो भी शेयर की थी।

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम खेला गया पहला मैच, जानें काैन टीम रही विजेता

पिछले साल, शाकिब COVID-19 महामारी के चरम समय के दौरान अपनी पत्नी के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में दूसरे बच्चे के पिता बने थे। उस समय, वह आईसीसी द्वारा उन पर लगाए गए एक साल के प्रतिबंध की सीमा पूरी कर रहे थे। उन्होंने 2019-20 बांग्लादेश प्रीमियर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 2020 संस्करण में भी हिस्सा नहीं लिया था। अपने अंतरराष्ट्रीय रिटर्न पर, 33 वर्षीय शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चार विकेट लिए। तीसरे एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश ने 120 रनों से जीत हासिल की। तीन मैचों में, उन्होंने 56.50 की औसत से 113 रन बनाए, जिसमें 51 का शीर्ष स्कोर उनके नाम था।

न्यूजीलैंड का दौरा शनिवार, 13 मार्च को डुनेडिन में यूनिवर्सिटी ओवल में पहले ODI के साथ शुरू होगा। तीन मैचों की T20I की शुरुआत मंगलवार 23 मार्च को नेपियर के मैकलीन पार्क में खेल के साथ होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 26, 2021, 19:10 [IST]
Other articles published on Jan 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X