नटराजन, सिराज या ठाकुर, कोच रवि शास्त्री ने बताया कौन रहा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की खोज

Shardul Thakur T natarajan or Mohammad Siraj ravi Shastri Explains Who is discovery of Indian Team on Australia Tour: नई दिल्ली। हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) में भारतीय टीम ने अपने दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और विषम परिस्थितियों के बावजूद कंगारुओं को उनके घर पर हराने का काम किया। भारतीय टीम ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। भारत के लिये इस सीरीज में युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने शानदार प्रदर्शन किया और सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई।

वहीं भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कौन सा खिलाड़ी भारतीय टीम की खोज रहा। शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की जमकर तारीफ की और कहा कि सभी युवा खिलाड़ियों ने जमकर प्रदर्शन किया लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस दौरे पर भारतीय टीम की खोच साबित हुए हैं।

अब भारत से ही जीत सकते हैं अमेरिकी लॉटरी, 1 अरब का है इनाम

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में 13 विकेट हासिल किये और डेब्यू सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने। इतना ही नहीं गाबा में खेले गये आखिरी मैच में सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने करियर का पहला 5 विकेट हॉल भी लिया।

शास्त्री (Ravi Shastri) ने सिराज (Mohammed Siraj) की तारीफ करते हुए कहा,'ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने काफी कुछ झेला, पिता को खोया और फिर नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए। इसके बावजूद उन्होंने अपने खेल को प्रभावित नहीं होने दिया और टीम की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई।'

BCCI ने बताया कब होगा IPL 2021 का मेगा ऑक्शन, इस तारीख को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को सिडनी टेस्ट मैच और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई फैन्स के हाथों नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा। इसके बाद सिराज (Mohammed Siraj) ने फैन्स की शिकायत अंपायर से की थी और पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर स्टेडियम से बाहर कर दिया था।

वहीं भारत लौटने के बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने खुलासा किया है कि इस घटना के बाद अंपायर ने भारतीय टीम को मैदान छोड़ कर जानें का विकल्प दिया है। आपको बता दें कि भारत लौटने के बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) सबसे पहले अपने पिता की कब्र पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 22, 2021, 19:39 [IST]
Other articles published on Jan 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X