शशि शरूर बोले- मुझे भरोसा है, कोहली के बाद ये खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान

Shashi Tharoor lauds Shubman Gill, says- He could be India's Next Captain| वनइंडिया हिंदी

Shashi Tharoor नई दिल्ली। भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन टेस्ट (Brisbane Test) में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ऐतिहासिक श्रृंखला जीती। इस जीत के बाद, भारतीय टीम अब चारों तरफ से प्रशंसा बटोर रही है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की प्रशंसा की और उनके बारे में एक महत्वपूर्ण बयान दिया। शशि थरूर ने भविष्यवाणी की है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद शुबमन गिल भारत की कप्तानी करेंगे। यह कहते हुए कि शुबमन द्वारा दिखाए गए तरीके की परिपक्वता सराहनीय है, थरूर ने कहा कि शुबमन में एक कप्तान के गुण भी हैं।

एक वेबसाइट से बात करते हुए, थरूर ने कहा, "शुभमन बहुत जिम्मेदारी से खेल रहे हैं। अगर वह अगले कुछ वर्षों तक इस तरह खेल सकते हैं, तो वह निश्चित रूप से विराट कोहली के बाद भारत के अगले कप्तान होंगे। इसके बारे में मुझे कोई शक नहीं। उसे पूरा भरोसा है और मुझे लगता है कि भविष्य बहुत उज्ज्वल है। " इस बार, थरूर ने संतोष व्यक्त किया कि शुभमन को सलामी बल्लेबाजी करने के लिए माैका मिला। उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि भारतीय टीम ने शुभमन को ओपनिंग करने का मौका दिया। उन्होंने दूसरे और तीसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया। मेरी राय में, चयनकर्ताओं ने सोचा होगा कि शुरुआती स्थिति उनके लिए सही थी। काश उसे भविष्य में भी इस स्थान पर खेलने का मौका मिलता। "

IND vs ENG : अब लगेगा 'अंग्रेजों' का नंबर, 5 फरवरी से शुरू होंगे मुकाबले

शुबमन गिल ने उसी दौरे पर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। हालांकि, अपनी पहली श्रृंखला में, उन्होंने तीन मैचों में 51.80 के शानदार औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 259 रन बनाए। उनके प्रदर्शन से प्रभावित कई दिग्गजों ने भविष्यवाणी की है कि शुबमन भारत के भविष्य के सितारे होंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 20, 2021, 16:28 [IST]
Other articles published on Jan 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X