टीम इंडिया को बड़ा झटका! दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से चोटिल हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज!

Posted By:
India vs South Africa 1st Test: Shikhar Dhawan got injured before Series | वनइंडिया हिंदी
अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से चोटिल हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज!

नई दिल्ली। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के बहुचर्चित दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। पिछले काफी समय से इस दौरे की चर्चा जोरों-शोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि विराट कोहली के कप्तानी करियर का ये सबसे बड़ा दौरा होने जा रहा। क्योंकि भारतीय टीम 2017 में अजेय रही और उसने एक भी सीरीज नहीं हारी। हालांकि अफ्रीका की परिस्थितियां अलग हैं लेकिन उन परिस्थितियों में भिड़ने से पहले ही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आ रही है। जी हां, दरअशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का टखने की चोट के कारण पहले टेस्ट में खेला मुश्किल लग रहा है। भारत और अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी से खेला जाएगा।

भारतीय टीम की रवानगी से पहले धवन को लंगड़ाते हुए टीम होटल में प्रवेश करते हुए देखा गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके बायें टखने में पट्टियां बंधी थी। उनके साथ फिजियो पैट्रिक फरहार्ट भी थे और उनका एमआरआई स्कैन कराया गया।

अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट कोहली ने क्यों कहा- 'शादी करना ज्यादा जरूरी था'

बीसीसीआई के एस सीनियर अधिकारी ने बताया, "शिखर के चोटिल टखने की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही टीम के फिजियो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को शिखर की यह रिपोर्ट देंगे। फिलहाल शिखर टीम के साथ सफर कर रहे हैं। हालांकि अभी इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता कि पहले टेस्ट से पहले वह टीम में चयन के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं।"

बता दें कि धवन अभी शानदार फॉर्म में हैं अगर वे पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए बुरी खबर होगी। हालांकि ये भी माना जा रहा है कि अगर धवन पहले टेस्ट मैच से पहले फिट नहीं होते, तो इस दौरे पर टीम के साथ गए तीसरे ओपनर के. एल. राहुल को मुरली विजय के साथ खेलने का मौका मिल सकता है। फिलहाल धवन टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका गए हैं और अभी उनकी चोट को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, December 28, 2017, 11:11 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट