T-20 : श्रीलंका को हराकर खुश हुए धवन, कहा- ये खिलाड़ी देखने में 'अद्भुत' है

कोलंबो : भारतीय क्रिकेट टीम ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 38 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बना ली है। भारत कोलंबो में बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में कुल 164 रन बनाने में सफल रहा। फिर, गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को केवल 126 रन पर समेट दिया, जिसमें भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट रहे। भारत के कप्तान शिखर धवन पहले टी20 मैच में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रयास से बेहद खुश थे।

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव से हो गई गलती, ऐसा था राहुल द्रविड़ का रिएक्शनIND vs SL : सूर्यकुमार यादव से हो गई गलती, ऐसा था राहुल द्रविड़ का रिएक्शन

इसे बताया अद्भुत खिलाड़ी

इसे बताया अद्भुत खिलाड़ी

सूर्याकुमार यादव ने 34 गेंदों में 50 रन बनाए। यह उनका अपने चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी भी की। मैच के बाद धवन ने 360 डिग्री बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार की सराहना की और कहा कि वह देखने में 'अद्भुत' खिलाड़ी हैं। धवन ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, "वह (सूर्याकुमार) एक महान खिलाड़ी हैं और हमें उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में मजा आता है। उन्होंने मुझसे दबाव लिया और जिस तरह से वह तय किए गए शॉट खेलते हैं, वह देखने लायक था।"

धवन ने यह भी कहा कि हम जिस तरह से बड़े स्कोर की ओर जा रही थी, उस हिसाब से हम 10-15 रन कम बना सके। धवन ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने शुरुआती विकेट गंवाकर काफी अच्छा खेला। यह लगभग एक या दो चौके थे, हमें पता था कि हम आगे बढ़ सकते हैं।" धवन को भरोसा था कि उनके स्पिनर अच्छा प्रदर्शन करेंगे और युजवेंद्र चहल और कुणाल पांड्या ने इसे सही साबित कर दिया और नवोदित वरुण चक्रवर्ती ने देर से वापसी करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

भुवी ने की अच्छी गेंदबाजी

भुवी ने की अच्छी गेंदबाजी

उन्होंने कहा, "वे अच्छा खेल रहे थे। हम जानते थे कि हमारे स्पिनर उस विकेट पर काम करेंगे। भुवी ने अच्छी गेंदबाजी की, इसलिए केपी (क्रुणाल) थे। हर कोई अपना सहयोग देने के लिए खड़ा हो गया और यहां तक ​​कि वरुण ने भी अपना पहला मैच खेलते हुए कुछ रन देकर अच्छा प्रदर्शन किया और विकेट हासिल किया। उसे (वरुण) चुनना मुश्किल था, लेकिन मैं उसके लिए बहुत खुश हूं।" वहीं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को लगा कि 165 रनों का लक्ष्य हासिल करने लायक है।

श्रीलंकाई कप्तान ने कही ये बात

श्रीलंकाई कप्तान ने कही ये बात

वहीं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को लगा कि 165 रनों का लक्ष्य हासिल करने लायक है। श्रीलंका के कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि इस विकेट पर 164 का पीछा किया जा सकता था, लेकिन उनके गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। शनाका ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम किया। मुझे उम्मीद है कि हम बाहर आएंगे और अगले मैच में इससे बेहतर करेंगे।" बता दें कि भारत ने 165 रनों का लक्ष्य रखा था, पर जवाब में श्रीलंका 126 पर ढेर होकर 38 रन से हार गए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 26, 2021, 9:37 [IST]
Other articles published on Jul 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X