'फैन फॉलोइंग कम हो जाएगी', PAK हारा तो भड़क गए शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar blast on Babar Azam & Co. after Humiliating Series defeat vs England| Oneindia Sports

बर्मिंघम : पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुरे दाैर से गुजर रही है। टीम कई बार अच्छा प्रदर्शन तो रही है लेकिन गेंदबाजी क्रम कमजोर होने के कारण हार का सामना भी करना पड़ रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में कप्तान बाबर आजम ने 158 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदाैलत पाकिस्तान ने 331 रन बना डाले, लेकिन गेंदबाजों ने कप्तान की मेहनत पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड ने 3 विकेट रहते मैच जीता साथ ही पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान टीम पर फिर सवाल खड़े हुए। वहीं उनके पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी टीम पर भड़कते हुए नजर आए।

T-20 World Cup : धवन की जगह खतरे में, अगरकर बोले- ये दो खिलाड़ी आगे निकल गए हैंT-20 World Cup : धवन की जगह खतरे में, अगरकर बोले- ये दो खिलाड़ी आगे निकल गए हैं

आपको नया शोएब अख्तर, अफरीदी या वसीम अकरम नहीं मिलेगा

आपको नया शोएब अख्तर, अफरीदी या वसीम अकरम नहीं मिलेगा

अख्तर ने कहा कि अगर राष्ट्रीय टीम इसी तरह प्रदर्शन करती रही तो पाकिस्तान क्रिकेट खतरे में पड़ जाएगा। उन्होंने टीम प्रबंधन पर भी निशाना साधा। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अख्तर ने कहा, "इस तरह के प्रदर्शन के बाद आपकी फैन फॉलोइंग कम हो जाएगी। यदि बच्चे आपका अनुसरण नहीं कर रहे हैं। युवाओं को प्रेरित करने वाला कोई सितारा नहीं है। आपको एक नया शोएब अख्तर, अफरीदी या वसीम अकरम नहीं मिलेगा। आपको ब्रांड बनाना होगा।"

गंभीर स्थिति में है PAK क्रिकेट

गंभीर स्थिति में है PAK क्रिकेट

अख्तर ने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बहुत गंभीर स्थिति में है, विश्वासघाती पानी में। पीसीबी, प्रबंधन और टीम में यह बहुत निराशाजनक स्थिति है। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि मुझे नौकरी की जरूरत है। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं आहत हूं, क्योंकि मैंने अपने देश के लिए यह मैच खेला है और मैंने तब फैसला लिया था कि मैं जान लगाऊं ताकि लोगों का पैसा वसूल हो सके लेकिन दुर्भाग्य से अब ऐसा नहीं हो रहा है।"

70 के दशक में फंसे हुए हैं खिलाड़ी

70 के दशक में फंसे हुए हैं खिलाड़ी

अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट 70 के दशक में फंसा हुआ है और 320-330 के स्कोर से खुश है। अख्तर ने कहा, "इंग्लैंड की यह टीम हमसे इतना बेहतर क्यों कर रही है? एक-दो विकेट गंवाने के बाद हमारी मानसिकता लगातार बल्लेबाजी करने, साझेदारी बनाने और फिर आखिरी 10 ओवरों में आक्रमण करने की है। यह 70 के दशक का क्रिकेट है। हम 70 के दशक में फंस गए हैं। इंग्लैंड का कहना है कि भले ही हम 40 ओवरों में आउट हो जाएं, हम सुनिश्चित करेंगे कि हम 300 रन बना लें। इंग्लैंड का हर बल्लेबाज जो चलता था, स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाता रहता है और यह नासमझी नहीं थी। यह मेथडिकल हिटिंग थी, स्ट्राइक का रोटेशन था। लेकिन हम 70 के दशक की क्रिकेट खेल रहे हैं क्योंकि हमारी मानसिकता ऐसी है, हम सुधार नहीं करना चाहते हैं।''

इसके अलावा अख्तर ने पीसीबी अधिकारियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उच्च पद पर बैठे लोग ज्यादा कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, "इस पर गौर करने की जरूरत है। और किसी तरह उच्च अधिकारियों के लोग आंखें मूंद रहे हैं क्योंकि वे खुद औसत लोग हैं।" अब इंग्लैंड और पाकिस्तान तीन मैचों की T20 सीरीज में आमने-सामने होंगे और इसे देखना दिलचस्प होगा। द थ्री लायंस का आत्मविश्वास ऊंचा है और वह अपना दबदबा दिखाना जारी रखना चाहेंगे। दूसरी ओर, पाकिस्तान के पास खुद को बचाने का मौका है और उसे हर हाल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना चाहिए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 14, 2021, 12:19 [IST]
Other articles published on Jul 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X