मोहम्मद आमिर के अचानक संन्यास के बाद शोएब अख्तर ने की मदद की पेशकश

Shoaib Akhtar after Mohammad Amir's shock retirement: Wasn't treated well by PCB | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास की घोषणा के साथ कई लोगों को चौंका दिया और अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी मदद करने की पेशकश की है। आमिर ने गुरुवार को सनसनीखेज तरीके से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके क्रिकेट बिरादरी के माध्यम से सदमा भेजा। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अपने फैसले से अवगत कराया।

आमिर ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और टीम प्रबंधन को भी फटकार लगाई। पीसीबी से मीडिया रिलीज से पता चला कि 28 वर्षीय ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान को सूचित किया कि "उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की कोई इच्छा या इरादा नहीं है और इस तरह, उन्हें भविष्य के अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए नहीं माना जाना चाहिए।"

Tennis Flashback 2020: विंबलडन कैंसिल हुआ, थिएल का जलवा, नडाल का 20वां खिताबTennis Flashback 2020: विंबलडन कैंसिल हुआ, थिएल का जलवा, नडाल का 20वां खिताब

पाकिस्तान की क्रिकेट बिरादरी द्वारा मोहम्मद आमिर की चौंकाने वाली घोषणा के बाद, शोएब अख्तर ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का कोच बनने की पेशकश की। गुरुवार को, अख्तर ट्विटर पर यह बताने के लिए गए कि अगर वह पेसर को कोचिंग करता हैं तो मोहम्मद आमिर मैदान पर चमत्कार कर सकता है। पूर्व तेज गेंदबाज ने भी पीसीबी से आग्रह किया कि वह तेजस्वी गेंदबाज की प्रतिभा को बर्बाद न करें जैसा कि उन्होंने ट्वीट किया था:

"मेरे तहत @iamamoffofficial दें और फिर देखें कि वह जमीन पर क्या करता है। उसको जाया ना करें।"

मोहम्मद आमिर के ताजा फैसले ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही पेचीदा करियर समाप्त कर दिया है, जो धमाकेदार शुरुआत के साथ हुआ लेकिन अप्रत्याशित मोड़ लेने में देर नहीं लगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2009 में टी 20 विश्व कप में किशोरावस्था में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया था। स्पॉट फिक्सिंग कांड के सामने आने से पहले उन्हें अपनी प्रतिभा साबित करने में देर नहीं लगी।

उन्हें पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और यह उनके लिए सबकुछ था। लेकिन सौभाग्य से मोहम्मद आमिर के लिए, पीसीबी ने उन्हें एक और मौका दिया क्योंकि उन्होंने 2016 में एक सनसनीखेज वापसी की थी। अगले वर्ष में, उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की अप्रत्याशित जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आमिर 2019 विश्व कप में पाकिस्तान के प्रमुख विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी थे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 18, 2020, 13:12 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X