शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, बताया कैसे विराट को पीछे छोड़कर आगे निकल सकते हैं बाबर आजम

Shoaib Akhtar feels Babar Azam needs these Two qualities to beat Virat Kohli | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अक्सर भारत और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच तुलना करते नजर आते हैं। इतना ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की ओर से पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच की जाने वाली तुलना को गलत बताये जाने के बावजूद अक्सर दोनों खिलाड़ियों के बीच विशेषज्ञों को तुलना करते हुए देखा जाता है। अब शोएब अख्तर ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी है और बताया है कि कैसे पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

मौजूदा समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार है जबकि बाबर आजम ने अभी करियर की सीढ़ी चढ़ना ही शुरू की है। इसमें कोई शक नहीं कि बाबर मौजूदा समय के शानदार बल्लेबाजों में से एख हैं और फैब 5 में कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के साथ शुमार हैं, लेकिन शोएब अख्तर का मानना है कि दोनो बल्लेबाजों के बीच का गैप काफी ज्यादा है।

और पढ़ें: IND vs SL: क्या वनडे सीरीज के आखिरी मैच में खेलेंगे हार्दिक पांड्या, भुवी ने दी जरूरी हेल्थ अपडेट

इस दौरान अख्तर ने भविष्यवाणी की है कि अगले 5 सालों में विराट कोहली कम से कम 30 शतक लगाते नजर आयेंगे और आने वाले समय में अपने अंतर्राष्ट्रीय शतकों की संख्या 100-110 तक पहुंचा कर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

स्पोर्टस तक को दिये एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा,'विराट के पास अभी 70 शतक आ चुके हैं। तो अगले 5 सालों में वो 30 से ज्यादा शतक लगा सकते हैं हैं और मैं चाहता हूं कि वो कम से कम 120 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाये या फिर कम से कम 110, और इतने ज्यादा रन होने के बाद किससे उनकी तुलना की जा सकती है। बाबर ने अभी रन बनाना शुरू किया है। यह देखकर अच्छा लगता है कि वहां पर हेल्थी कॉम्पिटिशन है लेकिन बाबर और विराट की तुलना को लेकर चर्चा ही गलत है।'

और पढ़ें: THE 100 से बाहर हुए संदीप लमिछाने, ईसीबी ने लीग से 2 दिन पहले ही वापस नेपाल भेजा

गौरतलब है कि विराट कोहली की तुलना में बाबर आजम 7 साल छोटे हैं और उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज 2015 में किया था। अख्तर का मानना है कि विराट कोहली के बेहतरीन रिकॉर्ड के आस-पास आने के लिये बाबर आजम को अगले कुछ सालों तक रनों की तबाही मचानी होगी। अख्तर को विश्वास है कि इस प्रक्रिया के दौरान बाबर आजम पाकिस्तान के सबसे महान बल्लेबाज बन सकते हैं लेकिन वो कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं या नहीं इसका फैसला अगले 10 सालों में ही हो सकेगा।

उन्होंने कहा,'अगर बाबर को विराट कोहली को हरा कर पीछे छोड़ना है तो उन्हें रनों का पीछा करते हुए ज्यादा रन बनाने होंगे और वैसी पारियां खेलनी होगी जैसे कि कोहली ने खेली है। इसमें कोई शक नहीं है कि बाबर पाकिस्तान के सबसे बड़े बल्लेबाज बन सकते हैं लेकिन यह समय लेगा। हम कोहली और बाबर को लेकर अगले 10 सालों में तय कर सकते हैं अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 23, 2021, 16:05 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X