शोएब अख्तर ने मिस्बाह उल हक को लताड़ा, कहा- लेनी चाहिये पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी

Former fast bowler Shoaib Akhtar has lashed out at Pakistan head coach Misbah-ul-Haq|Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर संन्यास लेने के बाद से अपने देश के क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों को लेकर बेबाकी से अपनी राय रखते नजर आते हैं। इसको लेकर वो कई बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच से लेकर अधिकारियों तक को झाड़ लगा चुके हैं। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर शोएब अख्तर ने एक बार फिर से टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक पर निशाना साधा है। शोएब अख्तर का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर उन्हें अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिये।

IPL 2020: कोरोना से ठीक होकर मैदान पर लौटे दीपक चाहर, CSK ने शेयर किया वीडियो

उल्लेखनीय है कि शोएब अख्तर पहले भी मिस्बाह उल हक को लेकर पहले भी इस तरह का निशाना साध चुके हैं। पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसको लेकर मिस्बाह उल हक पर लगातार दबाव बना हुआ है। हालांकि इंग्लैंड दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज में 0-1 से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी करने में कामयाब रही थी। इसके बावजूद मिस्बाह उल हक और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को उसके खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है।

क्रिकेट में Racism को लेकर छलका ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का दर्द, कहा- अब मांगते हैं माफी

इधर-उधर की बात करते हैं मिस्बाह

इधर-उधर की बात करते हैं मिस्बाह

जियो टीवी से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, 'ईमानदार और मजबूत लोग कभी शिकायत नहीं करते, वे फैसले लेते हैं। यदि मैं मिसबाह उल हक की जगह होता तो मैं कहता कि यह मेरी गलती है। मैं चीजों को बेहतर करूंगा। यह सीधी बात है। उन्हें यह बताना चाहिए था कि यह हुआ, यह नहीं हुआ और यह होना है। मैं चीजों को बेहतर करूंगा। इधर-उधर की बात करना मिस्बाह का स्वभाव हो सकता है मेरा नहीं। मैं उनके जैसा नहीं हूं। उन्हें आत्मविश्वास से यह कहना चाहिए कि जो भी हो गया, वह हो गया, अब चीजें बेहतर होंगी।'

मोहसिन खान और जहीर अब्बास भी कर चुके हैं मिस्बाह की आलोचना

मोहसिन खान और जहीर अब्बास भी कर चुके हैं मिस्बाह की आलोचना

उल्लेखनीय है कि शोएब अख्तर से पहले मोहसिन खान और जहीर अब्बास भी मिस्बाह उल हक की आलोचना कर चुके हैं। जहीर अब्बास ने सलाह देते हुए कहा था कि अगर मिस्बाह सफल होना चाहते हैं, तो उन्हें इन दोनों में से सिर्फ एक पद की ही जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

वहीं, मोहसिन खान ने कहा था, 'आम राय बन रही है कि मिसबाह मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारियां नहीं संभाल पा रहे हैं और वह भी तीनों प्रारूपों में।'

पाकिस्तान को लगातार हो रहा नुकसान

पाकिस्तान को लगातार हो रहा नुकसान

आपको बता दें कि पिछले साल जब मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट का मुख्य चयनकर्ता और प्रमुख कोच बनाया गया था तो पाकिस्तान की रैंकिंग टी-20 में नंबर 1 थी। लेकिन अब वह नंबर चार पर फिसल चुकी है। टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान सातवें नंबर पर पहुंच गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 10, 2020, 6:00 [IST]
Other articles published on Sep 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X