शोएब अख्तर चाहते हैं रिटायर तक इतने शतक ठोकें विराट कोहली, नहीं बचेगा सचिन का रिकॉर्ड

नई दिल्लीः शोएब अख्तर जब बात करते हैं तो कई मुद्दों पर खुल जाते हैं और उन्होंने अब विराट कोहली और बाबर आजम के बीच कंपटीशन को लेकर अपनी राय दी है। शोएब अख्तर का मानना है कि इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच में आज काफी तुलना होती है लेकिन वे कहते हैं कि सच यही है ये कंपैरिजन गलत है।

कोहली के नाम 70 इंटरनेशनल सेंचुरी हैं और वे आज के काबिल बल्लेबाजों में शामिल है जबकि बाबर आजम भी तेजी के साथ सीढ़ी चढ़ रहे हैं। बाबर आजम अपनी पीढ़ी के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक है और वह विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के साथ फैबुलस फाइव में शामिल होने का पूरा दम रखते हैं।

विराट कोहली के लिए 100 से भी ऊपर शतक की भविष्यवाणी-

विराट कोहली के लिए 100 से भी ऊपर शतक की भविष्यवाणी-

लेकिन शोएब अख्तर का मानना है कि दोनों बल्लेबाजों के बीच में काफी बड़ा फासला है। यहां तक कि अख्तर को यह भी लगता है कि कोहली आने वाले 5 सालों में कम से कम 30 और सेंचुरी लगा देंगे।

शोएब अख्तर का कहना यह है कि भारतीय कप्तान तकरीबन 110 के आसपास इंटरनेशनल सेंचुरी ठोकेंगे जो कि सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों की तुलना में ज्यादा है। सचिन तेंदुलकर के नाम ही मौजूदा समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। अख्तर ने 'स्पोर्ट्स तक' को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने यह सब बातें कहीं।

IND vs SL: तीन प्लेयर्स जो 3rd ODI में जीत सकते हैं मैन ऑफ द मैच

शोएब अख्तर चाहते हैं कम से कम इतने शतक लगाएं कोहली-

शोएब अख्तर चाहते हैं कम से कम इतने शतक लगाएं कोहली-

जब उनसे विराट कोहली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "विराट कोहली के पास 70 के करीब इंटरनेशनल सेंचुरी हैं और अगले 5 सालों में वे 30 और शतक लगा देंगे। मैं चाहता हूं कि 120 शतक लगाए या फिर कम से कम 110 तो लगा ही दें। आप फिर उनके रनों की संख्या देखिए और उनकी तुलना फिर किससे की जा सकेगी?

"यह पूरी बहस गलत है, बाबर आजम अभी आ रहे हैं और यह बहुत अच्छा है कि यह एक हेल्थी कंपटीशन है।"

बाबर आजम विराट कोहली से 7 साल छोटे हैं और उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 2015 में की थी।

'महानतम पाकिस्तानी बल्लेबाज बन सकते हैं आजम, बशर्ते...'

'महानतम पाकिस्तानी बल्लेबाज बन सकते हैं आजम, बशर्ते...'

अख्तर को लगता है, अगर बाबर आजम को विराट कोहली के सामने लगातार कंपटीशन में बने रहना है तो उनको आने वाले समय में भी ऐसे ही बैटिंग करनी होगी। अगर बाबर आजम ऐसा करते हैं तो अख्तर के मुताबिक वे पाकिस्तान के सबसे महान बल्लेबाज बन जाएंगे। लेकिन क्या भी कोहली से बेहतर साबित होंगे यह बात तो आने वाले 10 सालों के बाद ही पता लगेगी।

अख्तर ने कहा, "अगर बाबर आजम विराट कोहली को पीछे छोड़ना चाहते हैं और उनसे आगे जाना चाहते हैं तो उनको लगातार रन चेज करते हुए स्कोर करने होंगे और विराट की तरह की पारियां खेलनी होंगी। इसमें कोई शक नहीं है कि बाबर आजम पाकिस्तान के सबसे महानतम बल्लेबाज भी हो सकते हैं लेकिन यह चीजें टाइम लेती हैं। हम बाबर आजम और विराट कोहली को 10 साल बाद जज करेंगे कि वे कहां पर खड़े हैं।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 23, 2021, 14:24 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X