शोएब मलिक ने PCB पर लगाए संगीन आरोप, खिलाड़ियों के चयन को लेकर उठाया सवाल

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में राजनीति चल रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम में खिलाड़ियों का चयन उनके संबंधों के आधार पर होता है नाकि उनके प्रदर्शन के आधार पर। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उस वक्त चर्चा में आया जब कप्तान बाबर आजम ने जिम्बाब्वे सीरीज के लिए कुछ खिलाड़ियों को चयन करने की सलाह दी थी,लेकिन उनकी सलाह को बोर्ड ने दरकिनार कर दिया। जिसके बाद शोएब मलिक ने खुलकर टीम में खिलाड़ियों के चयन पर सवाल खड़ा किया है और कहा कि खिलाड़ियों का चयन उनकी पहुंच के हिसाब से हो रहा है।

प्रदर्शन के आधर पर नहीं होता खिलाड़ियों का चयन

शोएब मलिक ने कहा कि हमारी व्यवस्था ऐसी है कि हम खिलाड़ियों का चयन पसंद और नापसंदगी के आधार पर करते हैं, जोकि दुनियाभर के देशों में है लेकिन हमारे देश में थोड़ा ज्यादा है। जिस दिन चीजें बदलेंगी हमारी क्रिकेट व्यवस्था में और खिलाड़ियों को उनकी क्षमता और प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया जाएगा उस दिन से चीजें बेहतर होने लगेंगी। शोएब मलिक ने कहा था कि टीम के चयन में कप्तान की इच्छा को भी शामिल करना चाहिए।

कप्तान की राय को मानना चाहिए

शोएब मलिक ने कहा कि मौजूदा टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बाबर आजम टीम में शामिल करना चाहते थे लेकिन उनका चयन नहीं किया गया। हर किसी की अपनी राय होती है लेकिन आखिरी फैसला कप्तान का होना चाहिए क्योंकि कप्तान ही मैदान पर टीम की अगवाई करता है। शोएब ने कहा कि खिलाड़ियों का चयन पीएसल में प्रदर्शन के आधार पर होता है। लेकिन खिलाड़ियों का चयन एक या दो सीजन में प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिए ना कि एक या दो मैच में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर।

टीम में वापसी नहीं होने पर क्या कहा

अपने क्रिकेट के करियर के बारे में शोएब मलिक ने कहा कि मेरा जो भी नसीब है वो ऊपर वाले के हाथ में है वह किसी व्यक्ति विशेष के हाथ में नहीं है। अगर मुझे दोबारा खेलने के लिए नहीं बुलाया गया टीम में तो इसका मुझे कोई अफसोस नहीं है, लेकिन अगर मैंने अपने साथी क्रिकेटर्स की ओर से खुलकर बात नहीं की होती तो इसका मुझे जरूर अफसोस रहता। बता दें कि शोएब मलिक 2007-2009 तक टीम के कप्तान थे। उन्होंने 1999 में अपना पहला वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जबकि 2001 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। 3 नवंबर 2015 में शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था ताकि वह 2019 के विश्वकप पर अपना ध्यान केंद्रित कर सके।

इसे भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी ने साझा किया ड्रेसिंग रूम का किस्सा, बोले- शोएब मलिक कप्तान बना तो क्रिकेट छोड़ देना चाहता था

जबरदस्त इंटरनेशनल करियर

शोएब मलिक ने अपना आखिरी टी-20 मैच सितंबर 2020 में खेला था, जबकि आखिरी वनडे मुकाबला 2019 में खेला था। शोएब मलिक ने 35 टेस्ट मैच, 287 वनडे और 116 टी-20 मुकाबले खेले हैं। अपने करियर में मलिक ने 10,000 से अधिक रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 16, 2021, 14:36 [IST]
Other articles published on May 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X